15 DECSUNDAY2019 1:38:16 PM
Nari

मुहांसो से लेकर ब्लैक अंडरआर्म्स की परेशानी दूर करेगा साबूदाना, जानिए कैसे?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 03 Dec, 2019 12:37 PM
मुहांसो से लेकर ब्लैक अंडरआर्म्स की परेशानी दूर करेगा साबूदाना, जानिए कैसे?

हर महिला की अपनी अलग स्किन प्रॉबल्म होती है। कुछ लड़कियां या महिलाएं अपनी डार्क और ऑयली स्किन को लेकर परेशान होती हैं तो कुछ त्वचा के रुखेपन से परेशान रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको त्वचा की इन तमाम परेशानियों से बचने के लिए साबूदाने से जुड़े कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिनकी मदद से आप बहुत जल्द त्वचा की इन समस्याओं से बच जाएंगे...

Related image,nari

डार्क अंडरआर्म्स

अपनी डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए साबूदाने को पीसकर उसमें थोड़ा दही और हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को अंडरआर्म्स वाली डार्क जगह पर कम से कम आधे घंटे के लिए लगा कर रखें। ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार करें। कुछ ही दिनों में आपको इसका असर साफ दिखने को मिलेगा।

Image result for beautiful underarms,nari

कील मुंहासे

कील मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए साबुदाने को पीसकर उसमें  थोड़ा सा रोज वॉटर मिलाकर पैक तैयार करें। इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में 2 बार जरुर लगाएं। इसके इस्तेमाल से न केवल चेहरे के मुंहासे दूर होंगे बल्कि त्वचा की रंगत में भी निखार देखने को मिलेगा।

ऑयली स्किन

ऑयली त्वचा से परेशान महिलाएं साबूदाने को पीसकर उसमें नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह दोनों चीजों को मिक्स करके चेहरे पर 15 मिनट के लिए अप्लाई करें। ऐसा हफ्ते में 2 बार करने पार बहुत जल्द आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिल जाएगा।

Related image,nari

ड्राई स्किन

अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो साबूदाने को पीसकर उसमें मलाई ऐड करें। इस तैयार फेस पैक को चेहरे पर ड्राई होने तक लगा रहने दें। अगर स्किन ज्यादा ड्राई है तो हफ्ते में तीन बार इस पैक को लगाएं। कुछ ही दिनों में त्वचा की ड्राईनेस दूर हो जाएगी।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News