18 APRTHURSDAY2024 8:05:21 PM
Nari

Makeup Hacks: सूख चुके मस्कारे को दें न्यू टच

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Feb, 2020 01:55 PM
Makeup Hacks: सूख चुके मस्कारे को दें न्यू टच

आई मेकअप मस्कारे के बिना अधूरा दिखाई देता है। मस्कारा लगाने से पलकों को अच्छी शेप मिलती है। इसके साथ ही पलके सुंदर, घनी और आकर्षित नजर आती है। मगर कहीं कई दिनों तक मस्कारा यूज न किया जाए तो यह सूख सकता है। ऐसे में लड़कियां ऐसी सिचुएशन में मस्कारे को फेंकना सही समझती है। इसी तरह अगर आप भी ऐसी सिचुएशन में है तो इसे फेंकने की भूल न करें। आप कुछ आसान से ट्रिक को फॉलो कर इसे दोबारा इस्तेमाल करने के लायक बना सकती है। इसके लिए आपको कोई खर्च भी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप घर पर ही आसानी से मिलने वाली चीजों से इसे दोबारा यूज कर सकते है। तो चलिए जानते उन ट्रिक्स के बारे में...

ट्रिक 1 ( आई ड्राप)

पलकों पर मस्कारा लगाने से उसकी शेप और भी अच्छी और सुंदर दिखाई देती है। अगर कहीं आपका मस्कारा सूख गया है तो उसमें  आई ड्रॉप की कुछ बूंदें डालें। फिर उसे अच्छी तरह शेक कर स्‍टिक को अंदर से घुमाएं। यह दोबारा यूज करने के लिए तैयार है।

Image result for mascara pic,nari

ट्रिक 2 ( गर्म पानी)

एक कटोरी में गर्म पानी करें। उसमें मस्कारा वैंड को डुबोएं। अब वैंड को मस्कारा बॉटल में डालें और शेक करें। ऐसा करने से सूखा मस्‍कारा नरम हो कर पिघल कर दोबारा इस्तेमाल कर सकती है। 

ट्रिक 3 ( ऐलोवेरा जेल)

आप मस्कारा को दोबारा इस्तेमाल करने के लिए इसमें ऐलोवेरा जेल का मिला सकते है। इसके लिए मस्कारा की बॉटल में थोड़ा सा ऐलोवेरा जेल डालकर बॉटल को हिलाएं। ऐसा करने से आपको स्मूथ सा मस्कारा तैयार मिलेगा। नेचुरल होने के साथ यह आपकी पलकों और आंखों को स्वस्थ भी रखेगा।

Image result for aloevera pic,nari

ट्रिक 4 ( गर्म पानी)

एक कटोरी या बॉउल में पानी को गर्म करें। फिर मस्कारा को उसमें थोड़ी देर के लिए रहने दें। कुछ समय के बाद उसे निकालें और अपने हाथों से बॉटल को रगड़ें। इसके साथ ही इसमें ऑलिव ऑयल की 2-3 बूंदें मिलाए। आपका मस्कारा फिर से यूज करने के लिए तैयार है। 

Image result for hot water pic,nari

ट्रिक 5 ( नारियल का तेल)

1 टेबलस्पून नारियल तेल को गर्म करें। इसकी कुछ बूंदें अपने खराब या सूखे हुए मस्कारा की बॉटल में डालें। फिर उसे अच्छे से हिलाए। इसके साथ ही मस्कारा वैंड से तेल को मिलाए। नारियल का तेल पलकों को सुंदर, घना और मजबूत करने का काम करता है। 

ध्यान में रखें ये खास बातें

- मस्‍कारा को यूज करने के बाद इसके कैप को टाइट बंद करने से यह कभी नहीं सूखेगा। 
- जब भी मस्कारा यूज करें उसके कैप को अच्छे से बंद करके रखें।
- मस्कारा की बॉटल को खुला रखने से बचे नहीं तो हवा पड़ते ही ये खराब हो जाएगा।
- मस्कारा यूज करने से पहले इसे अच्छे से शेक करें। 
- मस्‍कारे की कैप जल्दी से न खुलने पर उसे अपने हाथों में रबर के दस्‍ताने पहन कर खोलें। ऐसा करने से यह आसानी से खुल जाएगा।

Image result for mascara pic,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News