22 JANFRIDAY2021 4:51:23 PM
Nari

उड़ते-फ्रिजी बालों को इन तरीके से मैनेज, मिलेंगे सिल्की व शाइनी बाल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 28 Nov, 2020 03:00 PM
उड़ते-फ्रिजी बालों को इन तरीके से मैनेज, मिलेंगे सिल्की व शाइनी बाल

किसी पार्टी या फंक्शन पर जाने के लिए अच्छी ड्रेस के साथ बालों का सुंदर दिखना भी बहुत जरूरी होता है। तभी लुक अच्छा लगता है। मगर बहुत-सी लड़कियों के बाल ड्राई व फ्रिजी होने से उसे सुलझाने व सेट करने में घंटों लग जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने फ्रिजी व बेजान बालों से परेशान है तो आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स देते हैं जिसे अपनाकर आप अपने बालों जल्द ही सुंदर, घना, मुलायम, शाइनी बना सकती है।

PunjabKesari

तेल मालिश करें 

अगर आपके बाल बहुत ही बेजान, रूखे-सुखे है तो इन्हें शैंपू करने से पहले तेल लगाएं। इसके लिए आप बादम, नारियल, जैतून, अरंडी आदि कोई भी तेल यूज कर सकती है। इसके अलावा 2-3 तेल मिलाकर भी बालों पर लगाया जा सकता है। इसके लिए तेल को गुनगुना करके हल्के हाथों से जड़ों से मसाज करते हुए पूरे बालों पर लगाएं। करीब 1 घंटा बाद इस माइल्ड शैंपू से धोएं। इससे बालों को जड़ों से पोषण मिलने के साथ फ्रिजीनेस दूर होगी।

टॉवल से बाल सुखाने से बचें

अक्सर लड़कियां बालों को धोने के बाद उसे टॉवल से जोर-जोर से रगड़ सुखाती है। मगर ऐसा करने से बाल ड्राई होकर फ्रिजी होने लगते हैं। साथ ही जड़ों से कमजोर होकर झड़ते हैं। ऐसे में इसे कॉटन के कपड़े से हल्के हाथों से पोंछ कर नॉर्मल  हवा में सुखाएं। 

PunjabKesari

कंडीशनर लगाना ना भूलें

शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें। इससे बाल मजबूत होने के उनमें नमी बरकरार रहती है। ऐसे में उड़ते-फ्रिजी बालों की परेशानी से राहत मिलती है। इसे लगाने के लिए अपने आपके बालों के टेक्शचर के अनुसार कंडीशन चुनें। फिर इसे बालों पर करीब 2 मिनट तक लगाएं। बाद में पानी से इसे धोएं। याद रखें कंडीशनर को बालों की जड़ों पर ना लगाएं। इससे बाल झड़ सकते हैं। 

सीरम करें इस्तेमाल

अगर आपके बाल बहुत ही रूखे-सुखे व बेजान है तो इनमें शाइन जगाने के लिए सीरम का इस्तेमाल करें। इससे बालों को नमी मिलेगी। ऐसे में बाल सिल्की व शाइनी बनेंगे। साथ ही सुलझाने में भी आसानी होगी। इसे हमेशा शैंपू करने के बाद हल्के गीले बालों पर ही लगाएं। 

PunjabKesari

हेयर स्पा

बालों को स्वस्थ बनाएं रखने के लिए हेयर स्पा बेस्ट ऑप्शन है। इससे बालों को जड़ों से पोषण मिलने के साथ हेयर फॉल, दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा। साथ ही पतले बाल बाउंसी होने में मदद मिलती है। 
 

Related News