27 APRSATURDAY2024 8:36:59 AM
Nari

Shloka Mehta की फ्लॉलेस लुक का राज है बस ये 5 Step Makeup

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Mar, 2024 12:17 PM
Shloka Mehta की फ्लॉलेस लुक का राज है बस ये 5 Step Makeup

अंबानी लेडीज की खूबसूरती के तो क्या ही कहने? नीता अंबानी से लेकर ईशा और श्लोका मेहता था, सब का ड्रेस से लेकर मेकअप तक बेहद ही लाजवाब होता है। बड़ी बहू श्लोका मेहता के तो जलवे ही अलग हैं। वो सिंपल और सोबर लुक में भी बेहद हसीन लगती है। उनके फ्लॉलेस मेकअप के चलते उनके चेहरे से नजर ही नहीं हटती।  लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके लिए वो किसी professional मेकअप एक्सपर्ट की मदद नहीं लेती हैं। जी हां, महज 5 स्टेप्स में उन्हें ये फ्लॉलेस लुक मिलता है। आप भी जान लें ये स्टेप्स...

मॉइश्चराइज करती हैं स्किन

सोबर और लाइट मेकअप के लिए सबसे पहले अच्छी क्वालिटी के मॉइश्चराइजर से चेहरे को मॉइश्चराज करने की जरूरत है। इस बात का ध्यान रखें कि वॉटर प्रूफ मॉइश्चराइजर ही होना चाहिए। मॉइश्चराइजर को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह मिलाएं।

PunjabKesari

प्राइमर भी करती हैं अप्लाई

मॉइश्चराइजर लगाने के बाद आप अपने चेहरे पर प्राइमर लगाएं। ये आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाता है और चेहरे को प्रोटेक्ट करता है। प्राइमर को डॉट- डॉट करके पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और हल्के हाथों से उसे अच्छी तरह से मिलाएं ताकि वो पूरी तरह से चेहरे पर मिल जाए। ध्यान रहे प्राइमर अपने टोन के अनुसार ही चुनें।

कंसीलर से आता है फ्लॉलेस ग्लो

कंसलीर लगाने से चेहरे के सारे दाग- धब्बे निकल जाते हैं और पिंपल्स को छिपाने में भी मदद मिलती है। ध्यान रहे कि कंसीलर बहुत ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल न करें वरना चेहरा खराब दिख सकता है।

फाउंडेशन करता है ट्रिक

अब फाउंडेशन या बीबी- सीसी क्रीम तो  डॉट- डॉट कर के चेहरे पर अप्लाई करें और अच्छे से ब्लेंड कर लें।

PunjabKesari

लाइट रंग की लिपस्टिक लगाती है क्लासी

वैसे तो ज्यादातर महिलाएं किसी इवेंट में डार्क शेड लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन सोवर और रॉयल दिखना है तो हल्के रंग का या न्यूड लिपस्टिक लगाएं। इससे आपका मेकअप लाइट और सोबर दिखेगा। पिंक कलर की लिपस्टिक भी खूब जंचेगी।
PunjabKesari

Related News