22 OCTTUESDAY2019 4:50:40 PM
Nari

47 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं मंदिरा बेदी, सबसे हटके है Workout रुटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2019 05:20 PM
47 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं मंदिरा बेदी, सबसे हटके है Workout रुटीन

टीवी शो शांति से फेम हासिल करने वाली एक्ट्रेस मंदिरा बेदी आज अपना 47वां बर्थ-डे मना रही हैं। भले ही मंदिरा 47 साल की हो गई हो लेकिन इस उम्र में भी 25 की दिखाई देती हैं। उनकी हॉट फिगर और फिटनेस यंग लड़कियों को खूब इंस्पायर्ड करती है। आज उनके बर्थ-डे को मौके पर हम आपके साथ मंदिरा के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट्स शेयर करने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी हॉट फिगर पा सकती हैं।

 

फिटनेस फ्रीक हैं मंदिरा बेदी

एक बेटे की मां होने के बावजूद भी मंदिरा अपने टोंड बॉडी से किसी भी यंग लड़की को फिटनेस के मामले में चैलेंज दे सकती हैं। बता दें कि मंदिरा अपनी फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं। फिट रहने के लिए वह ना सिर्फ हार्ट वर्कआउट करती हैं बल्कि स्टिक डाइट प्लान भी फॉलो करती हैं। मंदिरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फिटनेस के वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari

वर्कआउट रूटीन

मां, बिजनेसवुमेन, आर्टिस्‍ट होने के बाद भी वह एक्‍सरसाइज के लिए समय निकाल लेती हैं। उनके 2 वर्कआउट शेड्यूल है, जिसका हर एक सेट 10:30 मिनट का होता है। वह रैप्स के हर एक सेट के बाद 30 सेकंड का आराम लेती हैं। 6 सेट करने के बीच वह 2 मिनट का रेस्ट लेती हैं। मंदिरा को बारिश में दौड़ना बहुत ही ज्यादा पसंद हैं। इसके अलावा फिट रहने के लिए वह रस्सी कूदना भी पसंद करती हैं।

फिटनेस का राज है ये वर्कआउट

उनके पहले शेड्यूल में 1 मिनट जपिंग जैक्स शामिल है, जिसमें 15 रैप्स होते है। इसके साथ वह 1 मिनट इंच वॉक, 1 मिनट जपिंग जैक, 15 रैप्स शोल्डर, 1 मिनट इंच वॉक, 12 साइड लैटरल, 1 मिनट जपिंग जैक और 15 पुश-अप करती हैं। दूसरे शेड्यूल में वह 1 मिनट जंप स्कॉवट्स, 1 मिनट डंप बेल, 1 मिनट प्लैंक जैक, शोल्डर डंप बॉल स्कॉवट्स, 1 मिनट स्कॉवट्स, 1 मिनट जपिंग जैक और 1 मिनट काल्प रेसेस ऑन स्टेप एक्सरसाइज करती हैं।

भरपूर पीती हैं पानी

मंदिरा कहती हैं, 'जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं, ये स्किन और चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है'। साथ ही फैट बर्न करने के लिए वह खूब नींबू पानी भी पीती हैं।

लेती हैं हेल्दी डाइट

फिटनेस के लिए मंदिर हेल्दी और पोओषण युक्त चीजें लेना पसंद करती हैं। साथ ही वर्कआउट से पहले वह वो फल और 1 कोल्ड कॉफी पीना पसंद करती हैं। मंदिरा दिन में केवल तीन बार भोजन करती हैं और वह अपनी डाइट को लेकर काफी स्ट्रिक्‍ट रहती हैं।

ब्रेकफास्ट

सुबह नाश्ते में वह 1 कप कोल्ड कॉफी, केला, अंडे और सलाद खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

लंच

दोपहर के समय में उनकी डाइट में रोटी, दाल और सब्जी जरूरी होती हैं। साथ ही लंच और डिनर के बीच वह एक बार स्‍नैक्‍स भी लेती हैं, जिसमें नट्स शामिल होते हैं।

डिनर

मंदिरा शाम को 8 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं। इसमें वह बहुत ही हल्का और हेल्दी खाना खाने की कोशिश करती हैं। मंदिरा वेजिटेरियन हैं और प्रोटीन के लिए वह टोफू व पनीर खाती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News