27 APRSATURDAY2024 2:17:31 PM
Nari

फिटनेस फ्रिक Hina Khan फॉलो करती हैं ये डाइट, जानिए कश्मीरी गर्ल के Health Secrets

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Oct, 2023 10:30 AM
फिटनेस फ्रिक Hina Khan फॉलो करती हैं ये डाइट, जानिए कश्मीरी गर्ल के Health Secrets

छोटे पर्दे से करियर शुरु करके बॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाली हिना खान किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। फैंस एक्ट्रेस की एक्टिंग के अलावा उनके फैशन सेंस और फिटनेस के भी दीवाने हैं। हिना की टोन्ड बॉडी को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में उनके इस खास दिन पर आपको हिना के कुछ ऐसे हेल्थ टिप्स बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप भी उनके जैसा फिगर पा सकती हैं। आइए जानते हैं.... 

फिटनेस फ्रीक हैं एक्ट्रेस 

हिना खान फिटनेस फ्रीक हैं अपनी बॉडी को लेकर वह बहुत ही चौकनी रहती हैं। अक्सर वह सोशल मीडिया पर फैंस के साथ वर्कआउट करते हुए वीडियो शेयर करती हैं। एक्ट्रेस वेट लिफ्टिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग, किकबॉक्सिंग और टीआरएक्स जैसी एक्सरसाइज करना नहीं भूलती। इसके अलावा पिलाटे एक्सरसाइज उनकी मनपसंदीदा है इसके जरिए ही वह अपनी बॉडी को टोन्ड रखती हैं। उन्हें योग करना भी काफी पसंद है ऐसे में यह उनकी डेली रुटीन में शामिल रहता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hina Khan (@realhinakhan)

 

ऐसी करती हैं दिन की शुरुआत 

जैसे की ज्यादातर एक्ट्रेसेज अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी के साथ करती हैं वैसे ही यह हिना खान की रुटीन का भी हिस्सा है। एक्ट्रेस इसे जरुर फॉलो करती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो हिना जैसे ही सुबह उठती हैं तो खुद को डिटॉक्स करने के लिए नींबू और शहद के साथ एक गिलास गर्म पानी पीती हैं। फिर ब्रेकफास्ट में वह स्किम मिल्क, ओट्स, कॉर्नफ्लेक्स और सेब खाती हैं। हर रोज हिना ब्राजील नट्स भी खाती हैं क्योंकि यह एक हेल्दी स्नेक्स है।   

लंच में खाती हैं ये चीजें 

हिना खाना में कम कार्ब और हाई प्रोटीन डाइट लेती हैं। उनके मील का कोई स्ट्रिक्ट टाइम नहीं होता जब उन्हें भूख लगती है तो वह कुछ न कुछ खा लेती हैं। लंच में हिना सोया चंक्स या फिर दाल और सब्जी के साथ चावल और रोटी खाती हैं। इसके साथ वह सलाद भी जरुर लेती हैं। वर्कआउट से पहले हिना शाम को एक मुट्ठी नट्स के साथ दही और मौसमी फल भी खाती हैं। इसके अलावा दिन भर वह नारियल पानी जरुर पीती हैं। 

PunjabKesari

हल्का होता है एक्ट्रेस का डिनर 

हिना को घर का बना खाना ही अच्छा लगता है। आमतौर पर वह पनीर या फिर चिकन के साथ चपाती लेती हैं। इसके साथ वह कटोरी सब्जियां भी लेती हैं। फिगर मेंटेन रखने के लिए एक्ट्रेस वर्कआउट करना नहीं भूलती और जिम में जाकर खूब पसीना बहाती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by YouTube India (@youtubeindia)

Related News