14 OCTMONDAY2019 11:06:54 AM
Nari

'डांस' और 15 गिलास पानी है मौनी की 'जीरो फिगर' का राज, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Sep, 2019 01:22 PM
'डांस' और 15 गिलास पानी है मौनी की 'जीरो फिगर' का राज, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

छोटे पर्दे से बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी मौनी रॉय आज 34 साल की हो गई हैं। अपने फैशन को लेकर चर्चा में रहने वाली मौनी की फिटनेस का भी हर कोई दीवाना है, खासकर लड़कियां। हर लड़की जानना चाहती हैं कि आखिर उनकी इस जीरो फिगर का राज क्या है। बता दें कि परफेक्ट फिगर के लिए वह न सिर्फ डाइट बल्कि एक्सरसाइज को भी काफी महत्व देती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर उनकी इस परफेक्ट फिगर का राज क्या है।

 

फिटनेस फ्रीक है मौनी

वह जिम में स्ट्रेच करते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें साझा करती हैं। वह अपने लिए नए-नए वेट लॉस गोल तय करते हुए दिखाई देती है और उनकी बॉडी खुद बताते ही वह अपनी डाइट और अपनी एक्सरसाइज की कितनी देखभाल करती है।

मौनी का फिटनेस मंत्र है डांस

मौनी एक प्रशिक्षित कथक डांसर हैं और अपनी फिटनेस के लिए वह कम से कम आधा घंटा डांस करती हैं। इतना ही नहीं, अपने फ्री टाइम में भी डांस करना ही पसंद करती हैं। उनका मानना है कि यह एक तरह की एक्सरसाइज ही है जो बोरिंग भी नहीं लगती।

PunjabKesari

स्‍ट्रेचिंग एक्सरसाइज

उनकी फिटनेस रूटीन में स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज भी शामिल है, जिससे उन्हें न सिर्फ परफेक्ट फिगर मिलता है बल्कि इससे उनकी बॉडी में लचीलापन भी आता है।

PunjabKesari

वजन घटाने के लिए जरूरी नहीं डाइटिंग: मौनी रॉय

उनका मानना है कि वजन घटाने के लिए डाइटिंग की जरूरत नहीं बल्कि स्वस्थ आहार लेना जरूरी है। वह हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खाती हैं। उनका कहना है कि इस तरह का स्पीड मील पाचन शक्ति और मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है, जिससे वह फिट रहती हैं।

PunjabKesari

चाइनीज खाने की शौकीन है मौनी लेकिन...

मौनी को खाने में चाइनीज और जंक फूड बहुत पसंद है लेकिन वह एक हद तक इन चीजों का सेवन करती है। वह ज्यादा घर का बना ही भोजन करती है और हार्ड ड्रिंक्स से दूरी बनाकर रखती हैं।

पानी और ग्रीन टी भी है फिटनेस सीक्रेट

फैट बर्न करने के लिए वह रोजाना 10-15 गिलास पानी पी लेती है। उन्होंने बताया, 'वह सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले फ्रैश और प्रकृति हवा लेती हैं। इसके बाद वह एक कप ग्रीन टी पीती हैं और फिर वह रनिंग एक्सरसाइज करती हैं।'

अगर आप भी Mouni Roy की तरह सेक्‍सी फिगर पाना चाहती हैं तो अपनी डेली रूटीन में इस चीजों को जरूर शामिल करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News