26 APRFRIDAY2024 2:37:51 AM
Nari

कृति की फेवरेट डाइट और एक्सरसाइज, जिससे पाया उन्होंने सेक्सी फिगर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Jul, 2019 12:01 PM
कृति की फेवरेट डाइट और एक्सरसाइज, जिससे पाया उन्होंने सेक्सी फिगर

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन आज 29 साल की हो गई है। कृति बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से एक हैं, जो लोगों को फिटनेस गोल देती हैं। लड़कियां उनकी जैसी फिगर पाने के लिए लाखों कोशिश करती हैं लेकिन बता दें कि कृति बेहद सिंपल डाइट और सही वर्कआउट के जरिए अपनी फिगर को मेटेंन करती हैं। चलिए आज हम आपको कृति के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं, जिससे आप भी उनकी तरह फिट रह सकते हैं।

 

अलग-अलग तरह की करती हैं एक्सरसाइज

कृति ने बताया कि फिट रहने के लिए हफ्ते में 5 दिन जिम जाती हैं, जिसमें अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज शामिल होती हैं। साथ ही फिट रहने के लिए वह घर पर योगा, जॉगिंग, डांस और स्विमिंग भी करती हैं। चलिए आपको बताते हैं कृति की वर्कआउट रूटीन में कौन-कौन सी एक्सरसाइज शामिल होती हैं।

PunjabKesari, Kriti Sanon,Kriti Sanon Fitness Secrets, Narikesari

स्क्वॉट्स

कृति हर रोज अपने वर्कआउट में ना केवल स्क्वॉट्स को शामिल करती हैं बल्कि उनके वेरिएशन्स भी आजमाती रहती हैं। स्क्वॉट्स कई मांसपेशियों जैसे काल्फ, थाइ, पेट और ओलिकिक्स को टोन और मजबूत करता है।

पिलाटे एक्सरसाइज

वह अपने जिम ट्रेनर की मदद से हफ्ते में 3-4 बार पिलाटे एक्सरसाइज (Pilate Exercise) भी करती हैं। इससे कृति को स्टेमिना, संतुलन, और फ्लैक्सिबिलिटी बढ़ाने में मदद मिलती है।

वेट ट्रेनिंग

फिटनेस को मेटेंन रखने के लिए कृति वेट ट्रेनिंग भी लेती है। इससे उनकी स्किन भी हेल्दी रखती है साथ ही ब्लड सर्कुलेशन ठीक से होता है।

प्लैंक एक्सरसाइज

उनका वर्कआउट सेशन प्लैंक एक्सरसाइज (Plank Exercise) के साथ खत्म होता हैं। इनकी मदद से उन्हें कमर के हिस्से को टाइट करने में मदद मिलती है। प्लैंक एबडोमिनल मसल्स पर काम करते हैं जो कि क्रंचेस नहीं कर पाते।

PunjabKesari, Kriti Sanon,Kriti Sanon Fitness Secrets, Narikesari

डाइट पर देती हैं पूरा ध्यान

एक इंटरव्यू में कृति ने बताया था कि वो अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। उनके खाने में दाल-चावल, उबला चिकन, चिकन सूप, सैंडविच, खजूर, केले, सेब, खीरा और सब्जियां शामिल होती हैं। उनका डिनर बहुत लाइट होता है। इसके अलावा वह हर खाने के साथ फ्रेश सलाद खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari, Kriti Sanon,Kriti Sanon Fitness Secrets, Narikesari

दिन में 2 बार लेती हैं ग्रीन टी

वह दिनभर में 2 कप ग्रीन टी और भरपूर पानी पीती हैं। साथ ही वह हर दो घंटे में कुछ ना कुछ खाती हैं। इसके अलावा वह ऑयली, जंकफूड्स और मसालेदार भोजन से दूर रहने की कोशिश करती हैं।

डाइट में लेती हैं हेल्दी ड्रिंक्स

कृति अपनी बॉडी को हाइड्रेटेड रखने के लिए बीटरूट, गाजर, खीरा, पुदीना, लौकी और नींबू का रस पीती हैं। साथ ही इससे बॉडी डिटॉक्स होती हैं और वजन भी मेटेंन होता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News