23 OCTWEDNESDAY2019 6:33:29 AM
Nari

मां लगा रही थी क्लास तो महिला प्रोफेसर ने 3 घंटे तक पीठ पर उठाए रखा उसका बच्चा

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 29 Sep, 2019 05:20 PM
मां लगा रही थी क्लास तो महिला प्रोफेसर ने 3 घंटे तक पीठ पर उठाए रखा उसका बच्चा

गुरु व शिष्य का रिश्ता बहुत ही खास होता है। एक शिक्षक ही होता है जो अपने शिष्य को हर मुश्किल से निकला कर जीवन में आगे बढ़ने में मदद करता है। हाल ही में जॉर्जिया के  कॉलेज में एक असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रमता सिसोको ने न केवल अपनी स्टूडेंट को लेक्चर अटेंड करने में मदद की बल्कि 3 घंटे तक उसके बच्चों को अपनी पीठ पर भी उठा कर रखा। 

डॉ. रमता सिसोको की कॉलेज यह फोटो उनकी बेटी ने अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की है जो काफी लोगों ने लाइक व पसंद किया हैं। लोगों द्वारा प्रोफेसर की काफी तारीफ की जा रही है। 

 

my mom is my role model.

her student couldn’t find a babysitter today & being the true African mother that she is, taught a THREE hour class with the baby on her back & fed him.

I’m so blessed to be raised by a woman who loves the world as much as her own children. pic.twitter.com/6yuynJhuPw

— Annadote 💊 (@AnnaKhadejah) September 20, 2019

 

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रमता सिसोको लॉरेंसविले के ग्विनेट कॉलेज  में बायोलॉजी, एनाटॉमी व फिजियोलॉजी पढ़ाती है। कुछ दिन पहले उनकी एक स्टूडेंट् अपने साथ अपने बच्चे को लेकर कॉलेज आई थी लेकिन उस दिन बेबीसिटर उपलब्ध नही था। ऐसे में उस महिला को बच्चे के साथ ही क्लास में बैठने की अनुमति चाहिए थी। डॉ. रमता ने परीक्षा नजदीक होने के कारण उसे क्लास में बैठने की अनुमति दे दी। 

PunjabKesari,Nari

जब वह स्टूडेट क्लास में बैठ कर पढ़ रही तो साथ में बच्चा होने के कारण मां ठीक से लिख नही पा रही थी। ऐसे में उन्होंने मां की मजबूरी को समझकर बच्चे को गोद में ले लिया। इतना ही उसके बाद उन्होंने बच्चे को 3 घंटे तक अपनी पीठ पर बांध कर रखा ताकि उसकी मां बिना किसी दिक्कत के अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। 

प्रोफेसर सिस ने बताया कि उनकी वह स्टूडेंट् पढ़ाई में काफी अच्छी व मेहनती है। इसलिए वह नही चाहते थे कि उसका समय खराब हो। 

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News