23 MARTHURSDAY2023 4:19:39 AM
Nari

ये है भारत की सबसे गंदी ट्रेने, भूलकर भी न करें इनमें टिकट बुक

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Mar, 2023 04:52 PM
ये है भारत की सबसे गंदी ट्रेने, भूलकर भी न करें इनमें टिकट बुक

पिछले कुछ समय में भारतीय रेलवे की सुविधाओं में कई सारे बदलाव देखने को मिले हैं, लेकिन एक चीज जो नहीं बदली वो है गंदगी। राजधानी एक्सप्रेस से लेकर गरीब रथ तक ट्रेनों में फैली गंदगी ने यात्रियों को परेशान करके रख दिया है। सफर करने वाले लोग तो ऐप से लेकर भारतीय रेलवे के ट्विटर पेज पर शिकायत ही करते रहते हैं। आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी ट्रेनों के बारे में बताने वाले हैं जिनमें रेलवे की गंदगी को लेकर काफी ज्यादा शिकायतें सुनने को मिलती रहती हैं...

PunjabKesari

इस ट्रेन में न करें सफर

रेल मदद ऐप पर शिकायत के अनुसार गंदगी के मामले में पहले नंबर पर सहरसा-अमृतसर के लिए जाने वाली गरीब रथ ट्रेन है। ये ट्रेन पंजाब के अमृतसर से बिहार के सहरसा जिले तक के लिए जाती है।

PunjabKesari

कोच से लेकर टॉयलेट तक है इस ट्रेन में गंदगी

पंजाब के अमृतसर से बिहार के सहरसा जिले तक जाने वाली ट्रेन दोनों तरफ से पूरी भरी रहती है। इस ट्रेन में गंदगी को लेकर 81 शिकायतें मिल चुकी हैं। लोगों ने कोच से लेकर सिंक और टॉयलेट केबिन तक गंदगी के बारे में खूब शिकायत की हैं।

PunjabKesari

इन ट्रेनों में भी है गंदगी 
इसके बाद जोगबनी-आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन (67 शिकायतें) आती है, फिर माता वैष्णो देवी-बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन (64), बांद्रा-श्री माता वैष्णो देवी स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन (61) और फिरोजपुर- अगरतला त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस ट्रेन में 57 शिकायतें बताई गई है। इनमें गंदगी और सफाई न होने की शिकायतें मिली हैं।

PunjabKesari

ये ट्रेन भी हैं गंदी
दिल्ली से बिहार जाने वाली आनंद विहार-जोगबनी सीमांचल एक्स्प्रेस ट्रेन में 52, अजमेर-जम्मू तवी पूजा एक्सप्रेस ट्रेन में 40, अमृतसर क्लोन स्पेशल ट्रेन में 50, और नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में 35 शिकायतें मिली हैं।

​10 ट्रेनें हैं कुल 
इन 10 ट्रेनों में एक महीने में कुल 1079 शिकायतें इंडियन रेलवे को मिल चुकी हैं। इनमें गंदगी, पानी की कमी, कंबल-चादर की गंदगी और फटी सीटों की शिकायतें दर्ज कराई गई हैं।

PunjabKesari

Related News