16 MAYTHURSDAY2024 12:26:20 AM
Nari

मरने के बाद पति की दूसरी बीवी के सपने में आती थी दिव्या भारती, श्रीदेवी को भी लगने लगा था डर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Feb, 2023 12:01 PM
मरने के बाद पति की दूसरी बीवी के सपने में आती थी दिव्या भारती, श्रीदेवी को भी लगने लगा था डर

14 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू करने वाली दिव्या भारती का फिल्मी करियर भले ही छोटा रहा, लेकिन उनसे जुड़ी बातें बेहद लंबी है। 25 फरवरी 1974 को महाराष्ट्र में जन्मी दिव्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उस समय की जब वो नौवीं क्लास में पढ़ती थीं। जितनी जल्दी उन्होंने इंडस्ट्री उतनी ही जल्दी उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

PunjabKesari
सफलता की सीढियां चढ रही थी दिव्या

दिव्या तेजी से सफलता की सीढियां चढ रही थी लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। 5 अप्रैल, 1993 को मात्र 19 वर्ष की आयु में उनकी रहस्यमय तरीके से मौत हो गई। कहा जाता है कि अपार्टमेंट की खिड़की से गिरने के चलते उनके मौत हो गई, लेकिन इस घटना के बाद कई सवाल खड़े हुए। कोई इसे मर्डर कहता है तो कोई सुसाइड पर आज तक इस राज से पर्दा नहीं उठ सका। 

PunjabKesari
मां के सपने में आती थी दिव्या

 बॉलिवुड के इस नायाब सितारे का यूं चले जाना किसी सदमे से कम नहीं था। हालांकि मरने के बाद भी उनके होने का एहसास कई सालों तक महसूस किया गया, कहा जाती है कि वह कई लोगों के सपने में आती थी। दिव्या की मां का भी कहना था कि दिव्या सपने में उन्हें जगाने आती थीं। जब भी उनको जल्दी जागना होता था, दिव्या सपने में आकर जगा देती थी। इतना ही नहीं उनके डायरेक्टर पति साजिद नाडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा ने भी कई बार अपने सपने में दिव्या के आने की बात बताई थी। उनकी शादी के छह साल बाद दिव्या ने सपने में आना बंद कर दिया था। 

PunjabKesari
फिल्म लाडला की शूटिंग में हुई अजीब घटना

उस समये दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ भी कुछ ऐसा हुआ जिसे सुन कोई भी डर जाए। दरसअल  फिल्म लाडला की आधी शूटिंग दिव्या के साथ पूरी हो चुकी थी लेकिन उनकी डेथ के बाद श्रीदेवी को उनकी जगह लाया गया। कहा जाता है  शूटिंग के दौरान फिल्म की पूरी टीम को दिव्या के हाेने का एहसास होता था। कहा जाता है कि दिव्या भारती इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जिस सीन के डायलॉग बोलने में अटक जाती थीं, बिल्कुल उसी जगह बार- बार श्रीदेवी भी अटकने लगी थीं।

PunjabKesari
अपनी पहली पत्नी को नहीं भूले साजिद

इस कारण सेट पर लोग डरने लगे थे, ऐसे में अभिनेता शक्ति कपूर ने गायत्री मंत्र का जाप करने की सलाह दी। जब गायत्री मंत्र का जाप और थोड़ा सा पूजा पाठ किया गया तब जाकर उस सीन की शूटिंग हो पायी थी। दिव्या की मौत के बाद साजिद की लाइफ में वर्धा खान आई जोकि एक पत्रकार थीं। लेकिन आज भी वह अपने घर में दिव्‍या की फोटो दीवार पर लगाए रखते हैं और अपने पर्स में दिव्या की फोटो रखते हैं। साजिद के बच्चे दिव्या को बड़ी मम्मी कहकर याद करते हैं। 
 

Related News