06 MAYMONDAY2024 7:41:07 PM
Nari

डिलीवरी के बाद वापस शेप में आना नहीं है मुश्किल, Disha Parmar से लें टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 Dec, 2023 02:11 PM
डिलीवरी के बाद वापस शेप में आना नहीं है मुश्किल, Disha Parmar से लें टिप्स

'बड़े अच्छे लगते हैं' फेम एक्ट्रेस दिशा परमार कभी कुछ महीनों पहले ही मां बनी हैं। उन्होंने क्यूटी सी बेटी को जन्म दिया है। प्रेग्नेंसी और डिलीवरी के बाद किसी भी महिला का वजन बढ़ना आम बता है। दिशा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, लेकिन उन्होंने महज  2 महीनों के अंदर अपना वजन कम किया और वापस से फिट हो गईं। उनकी गजब की ट्रांसफॉर्मेशन से हर कोई हैरान है। कई सारी माएं डिलीवरी के तुरंत बाद फिट होने की कोशिश करती हैं, पर ये इतना आसान नहीं होता। ऐसे में दिशा आखिरी कैसे हुई फैट टू फिट? कई महिलाएं इस बारे में जानना चाहती होंगी तो चलिए हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस का सीक्रेट...

डाइट में दें खास ध्यान

दिशा ने डिलीवरी के बाद अपनी डाइट पर खास ध्यान दिया है। वो घर का बना हुआ पौष्टिक खाना खाती हैं। एक्ट्रेस ने वजन घटाने के लिए बैलेंस डाइट लेना शुरु किया है। ऐसे में वो सो कार्ब और हाई प्रोटीन वाला डाइट लेती हैं। 

PunjabKesari

अजवाइन का पानी

अगर आप तेजी से अपना वजन घटाना चाहती हैं तो अजवाइन के पानी की मदद ले सकती हैं। दिशा अपनी डेली डाइट में हरी सब्जियां, फल और साबुत अनाज खाने पर फोकस करती हैं।

एक्सरसाइज है जरूरी

वजन घटाने के लिए डिलीवरी के बाद दिशा ने लगभग 6 हफ्तों तक हल्की एक्सरसाइज, योग और प्राणायाम किया। हालांकि धीरे- धीरे समय के साथ उन्होंने जॉगिंग, वॉकिंग और पिलाटे आदि एक्सरसाइज करना शुरू कर दिया था।

नोट- बस इन कुछ आसान सी टिप्स के साथ, कोई भी महिला आसानी से अपना वजन कम कर सकती है। वैसे डिलीवरी के बाद कोई भी डाइट या एक्सरसाइज को फॉलो करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह ले लें।

Related News