10 AUGWEDNESDAY2022 7:19:26 AM
Nari

ढीली स्किन को टाइट रखने के लिए दीपिका करती हैं होममेड फेशियल, आप भी जानिए तरीका

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 14 Aug, 2020 10:57 AM
ढीली स्किन को टाइट रखने के लिए दीपिका करती हैं होममेड फेशियल, आप भी जानिए तरीका

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है चेहरे पर झुर्रियां पड़नी शुरू हो जाती है। चेहरे का कसाव कम हो जाता है और त्वचा पहले जैसी चमकदार भी नहीं रहती। ऐसे में टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कर ने स्किन टाइटनिंग का एक घरेलू नुस्खा फैंस के साथ शेयर किया है। दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस पूरी प्रक्रिया को करने की विधि बताई है। तो चलिए जानते हैं कैसे आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके एंटी एजिंग स्किन पा सकती हैं। 

 

चीनी औप काॅफी से बना स्‍क्रब

इस स्क्रब को बनाने के लिए सबसे पहले 1 टीस्पून चीनी को हल्का सा क्रश कर लें। अब इसमें 1/2 टीस्पून शहद और 1 टीस्पून काॅफी, 1 टीस्पून नारियल का तेल और 3 बूंदे टी-ट्री आयल की डालकर मिक्स करें। इस बात का जरूर ध्यान रखें कि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो नारियल के तेल का इस्तेमाल ना करें। आप चाहें तो उसकी जगह नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं।

कैसें करें अप्लाई

सबसे पहले अपना फेस वाॅश कर लें। अब तैयार किए गए स्क्रब को हल्के हाथों से चेहरे और गर्दन पर लगाएं। लगभग 1 या 2 मिनट तक चेहरे पर इस स्क्रब से मसाज करें। अब पानी से चेहरे को वाॅश कर लें। ये फेस स्क्रब स्किन को डीप कलींज करता है। जिससे चेहरे चमकदार बनता है। आप चाहें तो स्क्रब करने के बाद स्टीम भी ले सकती हैं। लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आपकी त्वचा सेंसिटिव ना हो और 5 मिनट से ज्यादा चेहरे को स्टीम ना दें।

PunjabKesari

उबले हुए चावल का फेस मास्क

इस फेस मास्क को बनाने के लिए 4 टेब्लस्पून उबले हुए चावल। ध्यान रहे चावलों को ज्यादा पानी में पकाना है। जिसके बाद चावल का पानी चेहरे को साफ करने के लिए यूज किया जाएगा। अब एक बाउल लेकर उसमें 4 टेब्लस्पून उबले हुए चावल, 1/4 टेब्लस्पून दूध और 1-1/2 टीस्पून शहद डालकर पेस्ट तैयार कर लें। अब तैयार किए गए इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 30 मिनट रखें। पेस्ट के सूखने के बाद चावल के पानी से चेहरे को साफ करें। ये फेस मास्क चेहरे को एंटी एजिंग और ग्लोंइग बनाता है।

फेस सीरम

फेस मास्क के बाद अपने चेहरे पर बादाम के फेस सीरम से मसाज जरूर करें। ऐसा करने से चेहरा ग्लोइंग बनेगा और स्किन पोर्स का साइज भी छोटा होगा। आपको बादाम का फेस सीरम बाजार में भी आसानी से मिल जाएगा।

PunjabKesari

Related News