12 AUGFRIDAY2022 7:36:51 AM
Nari

दीपिका ने बताया बालों में मेहंदी लगाने का तरीका, बड़ी काम की है एक्ट्रेस की बताई ये बातें

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 07 May, 2021 05:39 PM
दीपिका ने बताया बालों में मेहंदी लगाने का तरीका, बड़ी काम की है एक्ट्रेस की बताई ये बातें

बालों में मेहंदी का इस्तेमाल तो ज्यादा लोग करते ही हैं लेकिन इसे सही तरीके से भिगोने से लेकर लगाने तक का तरीका एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने अपने फैंस के साथ शेयर किया। दीपिका ने यह भी बताया कि वो पिछले 6-7 साल से मेहंदी अपने बालों में लगा रही है। चलिए आपको बताते है कि दीपिका अपने बालों में मेहंदी कैसे लगाती है और इसमें क्या-क्या मिक्स करती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

मेहंदी में मिलाती हैं 6 चीजें

दीपिका ने बताया कि मेहंदी लगाने से एक दिन पहले वह बालों में ऑयली करती है जिससे बालों को पूरा पोषण मिलता है और ड्राइनेस नहीं होती। दीपिका ने मेहंदी में आंवला पाउडर, शिकाकाई पाउडर, रीठा पाउडर, कॉफी पाउडर, अंडे का पीला भाग और चायपत्ती का पानी मिलाया। इसी के साथ दीपिका ने बताया कि मेहंदी को भिगोते वक्त सिर्फ चायपत्ती के पानी का ही इस्तेमाल करें या फिर चुकंदर को उबालकर उसका पानी यूज करें।

मेहंदी को पूरी रात भीगा रहने दें। दूसरे दिन सुबह उठ कर आप बालों में मेहंदी का हेयर पैक लगा सकते हैं। इसे 2-3 घंटे बालों में रखें और बालों को किसी प्लास्टिक या फॉइल पेपर से ढक लें ताकि मेहंदी बालों में जमे नहीं। अगर आप इसे कवर नहीं करेंगे तो बाल धोते वक्त आपके बाल जड़ों से टूटेंगे। बालों की मेहंदी को नॉर्मल पानी से वॉश करें। भूलकर भी बालों में शैंपू का इस्तेमाल न करें।
PunjabKesari

मेहंदी लगाने के बाद बालों की केयर जरूरी

इसके बाद बालों को अच्छे से सुखाएं और चप्पी करें। यह बालों के लिए बहुत जरूरी है ताकि मेहंदी के बाद बाल ड्राई न हो। फिर बाद में बालों को शैंपू व कंडीशनर करें। साथ ही दीपिका ने बताया कि अगर आप लोहे की कढ़ाई में मेहंदी घोलते हैं तो इस मेहंदी को लगाने से बालों का रंग काला हो जाएगा। साथ ही बाल भी बाउंसी होंगे।

बता दें कि दीपिका ने मेहंदी लगाने का तरीका अपने यूट्यूब चैनल पर बताया था। उन्हें मेहंदी लगाने की सलाह उनकी करीबी दोस्त ने दी थी। दीपिका अक्सर अपनी फैंस के साथ अपनी लाइफ से जुड़ी चीजें शेयर करती रहती है।  

Related News