17 SEPTUESDAY2019 5:50:03 AM
Nari

Home Decor: बेकार पड़ी चीजों को यूं करे रियूज

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 04 Sep, 2019 05:04 PM
Home Decor: बेकार पड़ी चीजों को यूं करे रियूज

घर में पड़ी हर चीज एक समय तक उपयोग में रहते है उसके बाद वह आपके लिए बेकार हो जाती है। वहीं कई बार कुछ चीजें गिर कर टूट जाती है तो हम उन्हें फेंक देते है लेकिन ऐसी ही बेकार चीजों पर थोड़ी सी क्रिएटिविटी दिखा कर आप अपने घर को फेस्टिवल सीजन के लिए बहुत ही अच्छे ढंग से डेकोरेट कर सकती हैं। इसमें आपका अधिक खर्च बी नही आएगा साथ ही बेकार चीज की लाइफ टाइम भी बढ़ जाएगी। चलिए बतातेे है आपको किस तरह से इन चीजों का दोबारा इस्तेमाल कर सकते है....

बल्ब 

PunjabKesari, Best out of Waste, Nari

PunjabKesari, Best out of Waste, Nari

बल्ब जब फ्यूज हो जाता है ज्यादातर लोग उसे काम का न समझ कर फेंक देते है लेकिन आप इसे ऑयल लैंप के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नही इसे आप हैंगिंग प्लांटर के तौर पर घर के बाहर या घर के किसी कोने में टांग सकते है। यह घर को एक नई लुक देगा।

प्लास्टिक की बोतल 

PunjabKesari, Best out of Waste, Nari

घर में पड़ी प्लास्टिक की बोतल जब पुरानी हो जाती है तो किसी काम की नही आती है ऐसे में आप उन्हें फेकनें की जगह घर के काम में इस्तेमाल कर सकते है। इन बोतल को कलर करके एक अच्छे तरीके से रख कर आप इनमें प्लांट भी लगा सकते है और इन्हें कट करके डेकोरेट करके समान रखने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

टूथब्रश

PunjabKesari, Nari

सेहत को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर महिलाएं 3 महीने बाद टूथब्रश को बदल देती है। इन टूथब्रश को फेंकने की जगह आप घर में क्लीनिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि की- बोर्ड, ज्वैलरी, टेबल के कॉर्नर आदि। 

अखबार 

PunjabKesari, Best out of Waste, Nari

घर में अखबार की डिमांड सुबह के समय ही होती है। पढ़ने के बाद अखबार को पुरानी समझ कर रिद्दी में फेंक दिया जाता है, लेकिन इन्हें आप मिरर को साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त इनका यूज आप गिफ्ट पैक करने में बी कर सकते है। इसके बाद गिफ्ट को आप अलग अलग डेकोरेटिव आइट्म्स के साथ डेकोरेट कर दें। 

एग कार्टन

PunjabKesari, Best out of Waste, Nari

PunjabKesari, Nari

जब अंडे को घर लेकर आती है तो यूज करने के बाद उसकी ट्रे का कोई काम नही होता है। आप इस ट्रे को कलर करके पेड़ पर धागे में बांध कर टांग दे इसमें आप चिड़ियों के लिए खाना रख सकती हैं। इतना ही नही इसे आप कट करके बहुत सुंदर फ्लावर या पेंट करके हैंग वॉल के लिए इस्तेमाल कर सकते है। 
 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News