23 MAYMONDAY2022 9:29:57 PM
Nari

मां-बेटी होती हैं Best Friends, यह बातें जरुर करें Mother के साथ शेयर

  • Edited By palak,
  • Updated: 11 May, 2022 04:54 PM
मां-बेटी होती हैं Best Friends, यह बातें जरुर करें Mother के साथ शेयर

 दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक मां-बेटी का रिश्ता भ होता है। एक मां ही बेटी की सबसे अच्छी दोस्त होती है। जैसे-जैसे बेटियां बड़ी होती जाती हैं अपनी मां से बातें छुपानी शुरु कर देती हैं। जिसके कारण बाद में उनको कई समस्यों का सामना भी करना पड़ता है। मां ने सारी दुनिया देखी होती है। उसका अनुभव भी बेटी से ज्यादा ही होता है। तो चलिए जानते हैं कि ऐसी कौन सी बातें हैं जो आपको अपनी मां से नहीं छुपानी चाहिए...

PunjabKesari

अपनी  लव लाइफ के बारे में बताएं

बच्चे जैसे-जैसे बड़े होने लगते हैं अपनी मां से बातें छुपानी शुरु कर देते हैं। उन्हें इस बात का डर रहता है कि मां उनकी बातों पर कैसे रिएक्ट करेंगी। लेकिन अगर आप अपनी मां से दिल की बात शेयर करते हैं तो वो आपको डांटेगी नहीं बल्कि एक अच्छे पार्टनर के लिए गाइड ही करेंगी। आपकी मां आपको एक सहेल ीत की तरह ही समझाएंगी। 

सपनें करें शेयर 

आपके अपनी जिदंगी को लेकर जो भी सपने हैं अपनी मां से जरुर शेयर करें। अाप अपनी मां को अपनी पसंद और नापंसद के बारे में भी जरुर बताएं। भविष्य में आप क्या बनना चाहती हैं अपनी मां के साथ जरुर शेयर करें। आपकी मां आपके सपनों को पूरा करने के लिए आपकी मदद भी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

दोस्तों के बारे में शेयर करें 

अक्सर बच्चे अपने मां को दोस्तों के बारे में सही जानकारी नहीं देते। परंतु यह बात बहुत ही गलत है। आप अपनी मां को सारे अच्छे और बुरे दोस्तों के बारे में बताएं। अपने अनुभव के अनुसार आपकी मां आपको अच्छे से गाइड करेंगी। मां आपको बता सकती हैं कि कौन सा दोस्त आपके लिए अच्छा है और कौन सा बुरा। आपके दोस्तों को लेकर वो आपको अच्छे से गाइड करेंगी। 

ऑफिस और रिश्तेदारों के बारे में करें बात 

आप अपनी मां के साथ अपने ऑफिस के बातें जरुर शेयर करें। ऑफिस में कैसा माहौल है, सब आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं इन सारी बातों की जानकारी आप अपनी मां को जरुर बताएं। इसके अलावा यदि आपको ऑफिस में कोई परेशान कर रहा है तो मां से शेयर करें। इसके अलावा आप अपने रिश्तेदारों के व्यवहार के बारे में भी बात करें। यदि आपके साथ कोई रिश्तेदार अ्चछा व्यवहार नहीं कर रहा तो इस बात की जानकारी भी उनको जरुर दें। 
 
PunjabKesari            

Related News