25 APRTHURSDAY2024 10:31:22 PM
Nari

Relationship: जानें कितनी तरह से आप अपने पार्टनर को कर सकते हैं Hug

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 02 Jul, 2021 04:36 PM
Relationship: जानें कितनी तरह से आप अपने पार्टनर को कर सकते हैं Hug

गले लगाना यानि कि cuddling एक कला है और, किसी भी कला रूप की तरह, तकनीक बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, एक बार जब आप हनीमून के चरण से आगे निकल जाते हैं, तो कडलिंग कभी-कभी पीछे की ओर ले जा सकती है। रिश्तों में ऐसा होना एक सामान्य बात है, लेकिन यह एक ऐसी चीज है जिस पर आपको ध्यान देने और रिश्ते को ताजा रखने के लिए जितनी जल्दी हो सके सही करने की जरूरत है। यहां हम आपकों कुछ cuddling positions बता रहे हैं जिससे कि आप अपने पार्टनर के और करीब आ सकें।

कडलिंग प्यार की भाषा है- 
कडलिंग तनावमुक्त करने और अंतरंगता पैदा करने के लिए अद्भुत है। हालांकि, किसी व्यक्ति के चारों ओर अपनी बाहों को लपेटने और कसकर पकड़ने के अलावा, गले लगाने के लिए और भी कुछ है। कडलिंग प्यार की भाषा है। कुछ लोगों को अपने पार्टनर को हर मौके पर गले लगाना और उनसे लिपटना पसंद होता है।  कडलिंग का कोई सही या गलत तरीका नहीं है, लेकिन इन कडलिंग पोजीशन से आप अपने पार्टनर के और करीब आ सकते हैं।

1. Spoon cuddling position- 
स्पूनिंग एक बेहतरीन कडलिंग पोजीशन है और ये वास्तविक है- यह थोड़ा यौन भी हो सकता है। इस पोजीशन में आप अपने पार्टनर को स्पूनिंग की तरह हग करते हैं। 

PunjabKesari

2. Honeymoon
जब आपका रिश्ता हनीमून के चरण में होता है, तो कडलिंग एक आम बात है। इस दौरान आप चाहते हैं कि आप सोते समय भी हर समय अपने पार्टनर के पास रहे। हनीमून कडल पोजीशन में आप और आपका साथी एक दूसरे का सामना करते हैं।

3. The Sweetheart Cradle
इस पाॅजीशन में  आप अपने पार्टनर के साथ बहुत ही कोज़ी हो कर बैठते हैं। इस पोजीशन में आपका साथी उनकी पीठ के बल लेट जाता है और आपको अपनीं बांहों में पकड़ लेता है जबकि आपका सिर उनकी छाती पर टिका होता है। यह आलिंगन का एक अत्यंत आरामदायक रूप है जो भलाई और विश्वास की भावना पैदा करता है।

PunjabKesari

4.  The Lap Pillow
पार्टनर की गोद में सिर रखना बॉन्डिंग के लिए कमाल है। यह विश्वास भी बनाता है क्योंकि यह आपको सुरक्षित महसूस कराता है। प्यार को इज़हार करने के लिए यह  एकदम सही कडलिंग पोजीशन है।

5. The Butt Pillow
यदि आप अपने बीएई के बट को तकिए के रूप में उपयोग करना पसंद करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप विनम्र महसूस कर रहे हैं और वे भी आपके साथ सहज महसूस कर सकते हैं। यह आपके सिर को आराम देने के लिए एक बेहतरीन कुशन का भी काम करता है।

PunjabKesari

6. The Arm Draper
इस क्लासिक कडल में, आप और आपका साथी दोनों एक दूसरे के चारों ओर अपनी बाहों के साथ बैठते हैं। इस क्लासिक कडल में एक तरह आप अपने पार्टनर की गोद में बैठे होते हैं। जो बेहद आरामदायक और तनाव मुक्त फिलिंग देता है। 

PunjabKesari

गले लगाना न केवल आपको अच्छा महसूस कराता है, बल्कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी अद्भुत है।
 

Related News