17 SEPTUESDAY2019 5:54:19 AM
Nari

इटली घूमना कपल को पड़ा भारी मिली 6 साल की सजा, जानिए क्यों ?

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 25 Aug, 2019 01:53 PM
इटली घूमना कपल को पड़ा भारी मिली 6 साल की सजा, जानिए क्यों ?

इटली के सार्डिनिया में समुद्र तट के आसपास घूमना समय बिताना हर किसी को काफी अच्छा लगता है। हर व्यक्ति अपनी छुट्टियों को वहां पर बिता कर यादगार बनाना चाहता है, लेकिन कपल को वहां अपनी छुट्टिया बीताना काफी भारी पड़ गया। छुट्टियां बीताने आए जब एक फ्रांस के कपल को वहां से रेत चुराते पकड़ा गया तो उसे 6 साल की सजा सुनाई गई। 

क्या था पूरा मामला

फ्रांस का एक कपल इटली के सार्डिनिया में समुद्र तट पर घूमने के लिए आया था। तभी उन्होंने 14 बोतलों में वहां पर पाई जाने वाली सफेद रेत को बोतलों में भर लिया था। उसके बाद उत्तर फ्रांस के शहर पोर्टो टोरेस में पुलिस ने दक्षिण फ्रांस के टॉलोन के लिए नाव में सवार हो रहे लोगों की तलाशी ली तो उस समय इस कपल के पास रेत की बोतले पाई गई जिसमें 40 किलोग्राम रेत पाई गई। जब उस दंपती को सरारी शहर की अदालत में पेश किया गया वहां पर उन्हें 3300 डॉलर यानि की तकरीबन 2,39, 415 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जिसके साथ 1 और 6 साल के बीच जेल की सधा सुनाई गई। 

PunjabKesari,Sardinia Sand, French couple, Sardinia Beach,Nari

सफेद रेत संरक्षण के बने है कानून

वहीं वहां के लोगो व पुलिस का कहना है कि यह कानून समुद्र तट पर सफेद रेत के संरक्षण के लिए बनाए गए है। वहीं इस दंपति ने कहा कि वह इस नियम से अंजान थे, उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नही थी। प्रशासन की ओर से समुद्र तटों पर पर्यटको को इस बारे में सूचित करने के लिए कई भाषाओं में निर्देश लिखे गए है। 

PunjabKesari,Sardinia Sand, French couple, Sardinia Beach,Nari

इंटरनेट पर बेची जाती है रेत

सार्डिनिया के बीच से सफेद रेत व पत्थरों की चोरी आम बात हो गई है, इस बार में पुलिस तब पता लगता है जब पर्यटक एयरपोर्ट पर अपना समान स्कैन करवाते है। इनकी इंटरनेट पर आम तौर पर कालाबाजारी की जाती है।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News