02 JULTUESDAY2024 8:17:27 AM
Nari

Coffee Mask देगा त्वचा के साथ खूबसूरत बाल भी, बस इस तरह करें इसे तैयार

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 30 Jun, 2024 04:03 PM
Coffee Mask देगा त्वचा के साथ खूबसूरत बाल भी, बस इस तरह करें इसे तैयार

नारी डेस्क: एक कॉफी न सिर्फ सुबह आपकी नींद को भगाकर एनर्जी देती है बल्कि इससे कई सारे ब्यूटी बेनेफिट्स भी मिलते हैं। कॉफी में मौजूद प्राकृतिक गुण त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। इस स्टोरी में हम आपको बताएंगे की कॉफी का कैसे हो सकता है ब्यूटी रिजीम में इस्तेमाल...

एक्सफोलीएटिंग स्क्रब

ये एक नेचुरल एक्सफोलीएटिंग स्क्रब के रुप में काफी कारगर हो सकता है। इसे बनाने के लिए ग्राउंड कॉफी को नारियल तेल या जैतून का तेल के साथ मिलाएं।

PunjabKesari

आंखों के लिए डी- पफर

कॉर्टन पैड या साफ कपड़े की मदद से अपनी आंखों के नीचे ठंडी कॉफी लगाएं। कॉफी में मौजूद कैफीन सूजन और काले घेरों को कम करने में मदद कर सकता है।

सेल्युलाईट ट्रीट करें

पिसी हुई कॉफी को थोड़े से गर्म पानी के साथ मिलाकर एक कॉफी सेल्युलाईट स्क्रब बनाएं और सेल्युलाईट से प्रभावित क्षेत्रों पर इससे मालिश करें।

PunjabKesari

हेयर एक्सफोलिएंट

अपने रेगुलर शैम्पू के साथ कॉफी ग्राउंड मिलाएं और इसे धीरे से अपने स्कैल्प को एक्सफोलिएट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। ये डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद कर सकता है, जिससे हेयर ग्रोथ मिलती है।

फेस मास्क

कॉफी ग्राउंड को शहद या फिर दही के साथ मिलाकर फेस मास्क बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद साफ पानी से धो कर उतार दें। ये मास्क स्किन टाइटेनिंग और उसके टेक्स्चर को सुधारने में काफी मदद कर सकता है।

PunjabKesari

Related News