29 APRMONDAY2024 9:12:44 AM
Nari

Christmas 2023: सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड के ये हिल स्टेशन हैं परफेक्ट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Dec, 2023 07:14 PM
Christmas 2023: सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड के ये हिल स्टेशन हैं परफेक्ट

खुशियों का त्योहार क्रिसमस दस्तक देने ही वाला है। इस दिन लोग एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और दोस्तों के साथ जमकर पार्टी भी करते हैं। इस दौरान कुछ लोग हिल स्टेशन पर घूमने की प्लानिंग करते हैं क्योंकि ठंड और बर्फबारी में क्रिसमस का मजा दोगुना हो जाता है। अगर आप भी हिल स्टेशन में कोई अच्छी जगह की तलाश में हैं तो हम आपको बताते हैं इसके बारे में। आप उत्तराखंड की इन 4 जगहों में एक्सप्लोर कर सकते हैं ....

धनोल्टी

आप दोस्तों के संग घूमने फिरने के लिए धनोल्टी एक अच्छी जगह है। हिमालय के बीच खूबसूरती से बसा ये शांत पहाड़ी शहर पर्यटकों के बीच फेमस है। यहां पर कैम्पिंग और एडवेंचर एक्टिविटी की जा सकती हैं। क्रिसमस के दौरान आप यहां पर जा सकते हैं। इस समय पर अधिकतर होटल या रिसॉर्ट में बेहद खूबसूरत डेकोरेशन की जाती है। यहां पर कई सारी पार्टी भी ऑर्गनाइज की जाती है।

PunjabKesari

औली

औली भी एक बेहतरीन ऑप्शन है। यहां पर आप क्रिसमस के मौके पर स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग का मजा ले सकते हो। यहां घूमने के लिए तो कोई खास जगह नहीं है, लेकिन रिलेक्स करने के लिए ये प्लेस बेस्ट है। यहां से आपको नंदा, देवी, कामेट, मन पर्वत और दूनागिरी सहित कई ऊंची हिमालयी चोटियां भी नजर आती है।

चौकोरी

इस हिल स्टेशन का नाम कम ही लोगों ने सुन होगा, पर बता दें, ये उन हिल स्टेशनों में से एक है जहां सूर्यास्त और सूर्योदय दोनों के सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे। ये हिल स्टेशन देवदार,  ओक और रोडडेंड्रोन पेड़ों, मक्के के खेतों और बगीचों से भरा है। यहां पर आपको खूबसूरत से चाय के बागान देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari

खिर्सू
पौरी गढ़वाला जिले में समुद्र तल से 1700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित खिर्सू उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है। ये जगह पहाड़ की चोटियां ओक और देवदार के पेड़ों के जंगलों से ढकी हुई हैं।

Related News