Twitter
You are hereNari

सर्दियों में स्किन टाइप के हिसाब से चुनें सही क्रीम

सर्दियों में स्किन टाइप के हिसाब से चुनें सही क्रीम
Views:- Tuesday, December 4, 2018-9:30 AM

सर्दियों में ठंडी हवा के कारण त्वचा रूखी-सूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में त्वचा को हाइड्रेट और नमी युक्त बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है कि आप क्रीम या लोशन लगाएं। मगर क्रीम या लोशन भी आपको स्किन टाइप के हिसाब से ही चुनना चाहिए। तो चलिए जानते हैं सर्दियों में आपको अपनी स्किन टाइप के हिसाब से किस माइश्चराइज या क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

स्किन टाइप के हिसाब से चुनें क्रीम
ड्राई स्किन

ड्राई स्किन वालों को इस मौसम में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ठंडी हवा के कारण त्वाच में हो जाती है, जिससे स्किन फटने लगती है। ऐसे में अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप अधिक माइश्चराइज क्रीम का इस्तेमाल करें, जिससे आपकी स्किन रूखी ना हो।

PunjabKesari

ऑयली स्किन

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको हैवी माइश्चराइज क्रीम की बजाए लाइट और कम तैलिए क्रीम का यूज करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा में नमी भी बनी रहेगी और स्किन ज्यादा ऑयली भी नहीं होगी।

PunjabKesari

सेंसटिव स्किन

सेंसटिव स्किन वालों को कोई भी प्रोडक्ट्स चुनते वक्त खास ख्याल रखना पड़ता है, ताकि स्किन एलर्जी ना हो जाए। आपको सर्दियों में ऐसी क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसकी खुशबू ज्यादा ना हो। तेज महक वाले क्रीम या लोशन स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं।

PunjabKesari

नॉर्मल स्किन

नॉर्मल स्किन के लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन है मॉइश्चराइजर युक्त क्रीम का इस्तेमाल। मगर इस बात का ध्यान रखें कि उसमें ना तो ज्यादा मॉइश्चराइजर हो और ना ही कम। इससे आपकी त्वचा की खूबसूरती बनी रहेगी।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News