30 SEPWEDNESDAY2020 12:36:32 PM
Nari

बरसाती सीजन में सबसे बेस्ट बेसन फेसपैक, स्किन टाइप के हिसाब से करें चूज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Aug, 2020 11:25 AM
बरसाती सीजन में सबसे बेस्ट बेसन फेसपैक, स्किन टाइप के हिसाब से करें चूज

बरसाती मौसम में लड़कियों को पिंपल्स, एक्ने, ऑयली स्किन जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हालांकि लड़कियां इसके लिए पार्लर और महंगी क्रीम्स पर काफी पैसे भी खर्च करती हैं लेकिन किसी से कोई खास फर्क नहीं दिखाई देता। ऐसे में आप घर पर ही बेसन फेसपैक लगाकर इन सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं।

आज हम आपको बताएंगे कि अपनी स्किन टाइप के हिसाब से आप कौन-सा बेसन पैक लगा सकती हैं। चलिए जानते हैं कि स्किन टाइप के हिसाब से कौन-सा पैक लगाएं।

ड्राई स्किन के लिए बेसन पैक

2 टेबलस्पून बेसन, टेबलस्पून मुलेठी पाउडर, 1 टीस्पून गुलाब पाउडर, 1 टीस्पून शहद, 1 टीस्पून नींबू का रस और थोड़ा-सा ठंडा दूध मिलाएं। चेहरा साफ करके 15-20 मिनट तक पैक लगाएं और फिर ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे ड्राई स्किन की समस्या दूर होगी।

PunjabKesari

सेंसटिव स्किन

1 टीस्‍पून बेसन में 1 टीस्‍पून गुलाबजल मिलाएं। चेहरा साफ करके 15 मिनट तक यह पैक लगाएं और फिर ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में 2-3 बार आप यह पैक लगा सकते हैं। इससे कोई साइड-इफैक्ट नहीं होगा और स्किन भी ग्लो करेगी।

नॉर्मल स्किन

½ टीस्पून बेसन, 1 टीस्‍पून ऑलिव ऑयल और ½ चम्‍मच नींबू का रस मिक्स करें। चेहरे पर 10-15 मिनट लगाने के बाद ताजे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करें। इससे स्किन ग्लो करेगी और पिंपल्स, झुर्रियां जैसी समस्याएं भी दूर होंगी।

PunjabKesari

एक्‍ने वाली स्‍किन

अगर आपकी स्किन पर बार-बार एक्ने हो जाते हैं तो परेशान ना हो। 1 चम्मच बेसन में 2 चम्मच ग्रीन टी मिलाकर चेहरे की मसाज करें और 10 मिनट बाद साफ कर लें। इससे मुंहासे आने कम हो जाएंगे।

स्‍किन अगर ऑयली हो

1 चम्मच बेसन में 3 चम्मच कैमोमाइल टी मिलाएं। फेसवॉश करने के बाद पैक लगाएं और 15 मिनट तक ताजे पानी से चेहरा धोएं। हफ्ते में 3 बार यह पैक लगाने से ऑयली स्किन की समस्या नहीं होगी।

PunjabKesari

Related News