27 APRSATURDAY2024 11:21:14 AM
Nari

चीन की Top Influencer पर 210 मिलियन डॉलर का जुर्माना, टैक्स चोरी का आरोप

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 20 Dec, 2021 08:05 PM
चीन की Top Influencer पर 210 मिलियन डॉलर का जुर्माना,   टैक्स चोरी का आरोप

दुनियाभर में ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने पैसों पर टैक्स नहीं भरते जबकि इसके लिए कानूनी रूप से कड़ी कार्यवाही की जा सकती है। ऐसा ही मामला चीन में भी सामने आया जहां लाइवस्ट्रीमिंग की क्वीन कही जाने वाली एक चीनी इंफ्लुएंसर पर कर चोरी के आरोप में चीन सरकार द्वारा 1.34 बिलियन युआन  यानि करीब 210.16 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। इस बात की जानकारी सोमवार को कर अधिकारियों ने दी। राज्य कराधान प्रशासन ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि विया को बैक टैक्स, लेट फीस और जुर्माने में 1.34 बिलियन युआन का भुगतान करने का आदेश दिया गया है। 

चीन की  इंटरनेट सेलिब्र्टी विया (Viya) का असली नाम हुआंग वेई (Huang Wei) है दक्षिणी चीन के एक शहर हांग्जो में टैक्स ब्यूरो के अनुसार, विया पर साल 2019 और 2020 में अपनी व्यक्तिगत आय छिपाने और इससे जुड़े अन्य अपराधों के आरोप लगा है, जिसके चलते यह जुर्माना लगाया गया था।
 PunjabKesari

हालांकि इस  बाद में विया ने अपने सोशल अकाउंट ( Weibo account)के जरिए माफी मांगते हुए कहा, "मुझे अपने कर कानूनों और विनियमों के उल्लंघन के लिए गहरा खेद है, मैं कर अधिकारियों द्वारा की गई सजा को पूरी तरह से स्वीकार करती हूं।"
PunjabKesari

बता दें कि 36 साल की विया को Taobao लाइव प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीमिंग के जरिए "कुछ भी" बेचने की क्षमता के लिए जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल ही उन्होंने 40 मिलियन युआन के लिए रोकेट लॉच सर्विस बेची  और हाल ही में Singles' Day ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल में उन्होंने 1 ही दिन में करीब 8.5 बिलियन युआन के प्रॉडक्ट्स बेच थे। विया जैसे ऑनलाइन सेल्सपर्सन के लिए यह जुर्माना अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना है, जो हर रात खरीदारों को कॉस्मेटिक्स, कपड़े जैसी अन्य चीजों  पर लाखों डॉलर खर्च करने के लिए ग्राहकों को मना ही लेती हैं।  वह अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड के Taobao बाज़ार के बड़े सितारों में से एक इंफ्लुएंसर थी जो ट्रैफिक को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। 

Related News