19 APRFRIDAY2024 4:19:54 AM
Nari

सोनू पंजाबन को हुई 24 साल की सजा, कोर्ट ने कहा- समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 23 Jul, 2020 10:57 AM
सोनू पंजाबन को हुई 24 साल की सजा, कोर्ट ने कहा- समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं

सोनू पंजाबन को दिल्ली कोर्ट ने 24 साल की सजा सुना दी है। 12 साल की बच्ची के देह व्यापार और मानव तस्करी के मामले में कोर्ट ने सोनू पंजाबन को ये सजा सुनाई है और वहीं उसके साथी संदीप बेदवाल को भी 20 साल की सजा सुनाई गई है। सोनू पंजाबन को नाबालिग लड़की के साथ जबरन देह व्यापार करने के मामले में ये सजा मिली है वहीं दूसरी ओर उसके साथी संदीप को उस नाबालिग के साथ रेप करने और देह व्यापार में धकेलने के आरोप में सजा सुनाई गई है। सजा के साथ-साथ कोर्ट ने उन्हें  जुर्माना भी लगाया है।

PunjabKesari

ऐसे लोगों को समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं : कोर्ट

PunjabKesari

न्यायाधीश प्रीतम सिंह ने सोनू पंजाबन को अनैतिक तस्करी कानून के तहत 14 साल और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में 10 साल की सजा सुनाई है। इनमें नाबालिग बच्ची को वेश्यावृत्ति के लिए खरीदने, बेचने और आपराधिक षड्यंत्र रचने के अपराध शामिल है। वहीं कोर्ट ने सजा सुनाते हुए कहा कि ऐसे दोषियों को समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

इन धाराओं के तहत सुनाई गई सजा

आपको बता दें कि सोनू पजांबन को आईपीसी की धारा 328 (जहर देकर नुकसान पहुंचाना), 342(बंधक बनाकर रखना), 366ए  (नाबालिग बच्ची को खरीदना), 372 (नाबालिग बच्ची को वेश्यावृत्ति के लिए बेचना) , 373 (नाबालिग बच्ची को वेश्यावृत्ति के लिए खरीदना) और 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत अलग-अलग सजा सुनाई हैं। इसी के साथ कोर्ट ने 64 हजार और 65 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। 

PunjabKesari

कोर्ट ने सोनू पंजाबन और साथी संदीप को नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसके अपहरण करने और फिर उसके साथ बलात्कार करने बाद उसे एक महिला के हाथों बेच दिया जिसने उसे ना सिर्फ वेश्यावृत्ति में धकेल दिया बल्कि उसे मादक पदार्थ भी दिया गया। वहीं शिकायतों में भी कहा गया था कि बच्ची को बार-बार अलग-अलग लोगों के हाथों बेचा गया और 2014 में वह उस आदमी के घर से  भागने मे कामयाब हुई जिसने उसे खरीदकर उससे शादी की थी। वह थाने गई जहां उसके बयान के आधार पर शिकायत दर्ज की गई। सुनवाई के दौरान सोनू पंजाबन और संदीप बेडवाल दोनों ने दावा किया था कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।

वहीं खबरों की मानें तो सोनू पंजाबन ने लड़की को देह व्यापार के लिए मजबूर किया। उसे अलग-अलग लोगों के पास भी भेजा और तो और सोनू पंजाबन कभी भी अपना एक ठिकाना नहीं रखती थी। 


 

Related News