06 APRMONDAY2020 7:51:19 AM
Nari

ससुराल में भाई की कमी पूरी करता है देवर...

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 25 Jan, 2020 03:59 PM
ससुराल में भाई की कमी पूरी करता है देवर...

जब मां कोई बात न मानें तो भाभी काम आती है। देवर-भाभी का रिश्ता कुछ है ही ऐसा। सिर्फ मां नहीं भाई से कोई चीज मांगनी हो तो भाभी के सामने ही मासूम सा चेहरा बनाया जाता है। पता है न भाई हमें तो न कह देंगे, मगर भाभी के लिए भाई को मनाना दाएं हाथ का काम है।

Image result for ishan with mira,NARI

अगर आपके घर में भी अभी-अभी नई भाभी आईं हैं तो आपका फर्ज है आप उनका दिल पूरी तरह से लगवाएं। इतने साल मायके में रहने के बाद अपना सब कुछ छोड़कर दूसरे घर में जाना और सेटल होना कोई आसान काम नहीं है। ऐसे में एक देवर ही है जिसके साथ मस्ती-मजाक करके ऩई नवेली दुल्हन का दिल लग जाता है।

आप भी करें पहल

हो सकता है देवर शर्म या फिर झिझक की वजह से आप से बात न कर पाए। ऐसे में आप उनकी बड़ी भाभी, बहन, मां या फिर दोस्त बनकर इस प्यारे से रिश्ते को एक ऩई शुरुआत दें।

पति के सामने दें साथ

अक्सर बड़े भाई छोटे भाई को उनकी गलतियों के लिए डांटते हैं। मगर यदि आप चाहती हैं आपका आपके देवर के साथ हमेशा स्नेह बना रहे, तो ऐसे में पति के सामने अपने देवर को हमेशा बचाने की कोशिश करें। मगर इतना नहीं कि उसकी गलतियां बढ़ती चली जाएं, बल्कि बाद में उसे प्यार से उसकी गलती समझाएं।

Image result for BOLLYWOOD DEVAR BHABHI,NARI

फ्रेंडसर्कल

लड़कों के दोस्त अक्सर उनसे मिलने घर आते हैं। ऐसे में यदि आपके देवर के दोस्त घर पर आते हैं तो उनके लिए कुछ अच्छा खाने के लिए बनाएं। अगर आपके परिवार को ठीक लगे तो उन सब के साथ बैठकर कुछ देर मस्ती मजाक करें। उन सब के साथ अपने बीते हुए दिनों की मस्ती शेयर करें।

देवर की पसंद

ज्यादातर लड़के खाने-पीने के शौकीन होते हैं। ऐसे में अपने देवर की पसंद का कुछ न कुछ अच्छा सा बनाती रहें। पसंद केवल खाने में ही नहीं अगर आपके देवर की जिंदगी में कोई करीबी लड़की दोस्त है तो आप भी उनसे मिलें। उनकी अच्छी -बुरी आदतों को सुने और उन्हें अपने आने वाले जीवन के बारे में अच्छी-अच्छी बातें समझाएं।

Related image,NARI

मुसीबत में साथ

हो सकता है पढ़ाई-लिखाई या फिर काम काज के चलते वह कई बार टेंशन में हो। पति के साथ उसकी प्रॉबल्म शेयर करें, हो सके तो हल भी निकालें। उन्हें एहसास कराएं कि खुद की शादी के बाद भी उनके भाई उनसे प्यार करते हैं, उनकी हर बात का ध्यान रखते हैं।

 

तो ये था देवर-भाभी के बीच स्नेह और प्यार भरा रिश्ता कायम करने के कुछ आसान टिप्स। जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने इस प्यारे से रिश्ते में और भी मिठास पैदा कर सकते हैं। 

Related News