05 MAYSUNDAY2024 5:35:23 PM
Nari

तालिबानियों ने ऐसी कर दी महिलाओं की हालत, 2 हफ्ते के मासूम को भी नहीं उठा पा रही थी एक मां

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 12 Sep, 2021 01:23 PM
तालिबानियों ने ऐसी कर दी महिलाओं की हालत, 2 हफ्ते के मासूम को भी नहीं उठा पा रही थी एक मां

अफगानिस्तान पर जब से तालिबान का कब्जा हुआ है तब से वहां के लोगों की हालत बेहद दयनीय बनीं हुई हैं। अफगानी लोग तालिबान के कानूनों से बचने के लिए अपना देश छोड़ अन्य देशों में शरण लेने पर मजबूर हो गए हैं। बता दें कि अब तक लाखों अफगानी लोग अपना देश छोड़ चुके हैं। 

अपना बसा बसाया घर छोड़कर जाने वाले इन लोगों की हालत का अंदाजा आप ब्रिटिश सेना के एक सार्जेंट के पोस्ट से लगा कता है। दरअसल एक रॉयल एयरफोर्स के एक सार्जेंट ने अफगानियों की पीड़ा और लाचारी को उजागर किया है। उन्होंने काबुल से ब्रिटेन जा रही इवैक्यूएशन फ्लाइट में दो हफ्ते के बच्चे को अपनी गोद में रखा, ताकि उसकी थकी हुई मां को आराम मिल सके।

PunjabKesari

 

रॉयल एयरफोर्स के एक सार्जेंट ने बयां की अफगानी लोगों की हालत
एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, सार्जेंट ऐंडी लिविंगस्टोन की नजर फ्लाइट में मौजूद पांच ऐसे लोगों पर गी जो तालिबान से बच कर भाग रहे थे जिसके  परिवार में माता-पिता और उनके तीन बच्चे थे। इन सबने काबुल में हुए आत्मघाती हमले के कुछ घंटों बाद ही फ्लाइट बोर्ड की थी बता दे कि इस हादसे में 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

PunjabKesari

मां अपने दो हफ्ते के बच्चे को उठाने की कोशिश कर रही थी लेकिन
एक इंटरव्यू में सार्जेंट ने बताया कि वे सब इतने थक चुके थे कि मैं उनकी हालत बयां नहीं कर सकता। इस दौरान मैंने देखा कि प्लेन के फर्श पर कुछ है, जब मैंने ध्यान से देखा तो मां अपने दो हफ्ते के बच्चे को उठाने की कोशिश कर रही थी। जब मां के हाथ से बच्चा फिर फिसलकर गिर गया तो लिविंगस्टोन, जो खुद दो बच्चियों के पिता हैं, ने परिवार से कहा कि कुछ देर बच्चे को उन्हें दे दें। ताकि बच्चे की मां थोड़ी देर आराम कर सकें। 

PunjabKesari

बच्चे के कान पर हैडफोन लगाए ताकि एयरफ्राफ्ट की आवाज से उठ न जाए 
बच्चे को प्यार और बड़ी सावधानी से पकड़े लिविंगस्टोन की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वहीं  लिविंगस्टोन  ने बच्चे के कान पर हैडफोन भी लगा दिए ताकि एयरफ्राफ्ट की जोरदार आवाज से वह उठ न जाए। 

PunjabKesari

महिला इतनी थकी थी कि वह अपने बच्चे को गोद में नहीं ले पा रही थी
लिविंगस्टोन ने बताया कि मैंने एक ऐसे बच्चे को पकड़ा हुआ था, जिसका वजन न के बराबर था। आप सोचिए वह बेचारी महिला कितनी थकी थी कि अपने ही बच्चे तक को गोद में नहीं ले पा रही थी। मैं खुशनसीब हूं कि उनकी मदद कर सका।
 

Related News