06 MAYMONDAY2024 1:52:29 AM
Nari

'मेरी मां ICU में थी और मुझे उन्हें छोड़कर ये सब करना पड़ा', भारती सिंह ने बताई अपने संघर्ष की कहानी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 25 Mar, 2022 03:31 PM
'मेरी मां ICU में थी और मुझे उन्हें छोड़कर ये सब करना पड़ा', भारती सिंह ने बताई अपने संघर्ष की कहानी

लाफ्टर क्वीन भारती सिंह के घर कभी भी नन्हा मेहमान आ सकता है। कॉमेडियन और उनके पति अपने आने वाले नन्हे-मुन्ने मेहमान का ब्रेसबी से इंतजार कर रहे हैं और इसी बीच अब भारती ने एक इंटरव्यू दिया और अपने संघर्ष भरे दिनों को याद किया और बताया कि जब उनकी मां अस्पताल में भर्ती थी तब वो स्टेज पर परफॉर्म कर रही थी।

'होटल का खाना खाने की वजह से मेरी मां की तबीयत बिगड़ गई'

भारती के मुताबिक उनकी मां के पेट में अल्सर होने की वजह से आईसीयू में भर्ती करवाया गया था और उस दिन भारती का एक कॉमेडी शो में प्रदर्शन था। रेडियो होस्ट सिद्धार्थ कन्नन के साथ की बातचीत में भारती ने कहा, "जब मैंने अपना पहला शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' किया, तो हमें शो द्वारा प्रायोजित एक होटल में ठहरने का मौका मिला। मुझे और मेरी मां को सिर्फ घर का बना खाना खाने की आदत थी और कई दिनों तक होटल का खाना खाने से मेरी मां को पेट में अल्सर हो गया, वह ICU में थीं और मुझे उस दिन शो के शूट पर जाना था और सेमीफाइनल के लिए लोगों को हंसाना था।"

'मां को इस हालत में छोड़ना मेरे लिए आसान नहीं था'

आगे उन्होंने कहा, "जब मैं बैकस्टेज पर थी, तो मैं अपनी मां के बारे में सोच रही थी, जो आईसीयू में थीं और मैं यही सोचती रही कि, मैं शो जीत भी पाऊंगी या नहीं और मुझे यहां से कोई पैसा नहीं मिल रहा है, क्योंकि मैं एक प्रतियोगी हूं और फिर भी मुझे यहां रहना है और अपनी मां को इस हालत में छोड़ना है। मुझे लगा कि, यह कैसी जिंदगी है, उस वक्त मुझे एहसास हुआ कि, अगर आपको एक कलाकार बनना है, तो आपको इन निजी चीजों को अलग रखना होगा, दर्शकों के लिए काम करना होगा, आपको उन्हें हंसाना होगा। आप स्टेज पर नहीं कह सकते हैं कि, आज थोड़ा कम हसाऊंगी मेरी मम्मी अस्पताल में हैं, कृपया तालियां बजाइएगा।"

बता दें कि भारती ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से की थी। भारती की कॉमेडी सुनकर हर किसी के चेहरे पर स्माइल आ जाती है। साल 2017 में भारती ने हर्ष लिंबाचिया से शादी की जोकि स्क्रिप्ट राइटर है। दोनों की जोड़ी आज लोगों के दिलों पर राज करती है। अमृतसर से ताल्लुक रखने वाली  भारती अब मुंबई में  रहती है और उनका यही पर आलीशान घर है। जल्दी ही भारती और हर्ष पेरेंट्स बनने वाले है। वही प्रेग्नेंसी के आखिरी पड़ाव पर भी भारती काम कर रही है वो रियलिटी शो को जज कर रही है।
 

Related News