26 APRFRIDAY2024 6:04:25 PM
Nari

बहू ही नहीं, सास भी समझें इन बातों को तभी रिश्ता होगा मजबूत

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 Jul, 2018 02:41 PM
बहू ही नहीं, सास भी समझें इन बातों को तभी रिश्ता होगा मजबूत

सास-बहू के रिश्ते को लेकर लोगों ने काफी गलत धारणाएं बनाई हुई है। लोगों का मानना है सास-बहू के रिश्ते में काफी तकरार होती हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। सास-बहू का रिश्ता खट्टा-मीठा होता हैं। जिसमें कभी प्यार तो कभी तकरार होती है। अक्सर पहली बार जब लड़की दूसरे घर में जाती है तो उसके मन में पहला ख्याल सास का ही आता है। क्या सास अच्छी होगी और हमारा रिश्ता प्यारा होगा या नहीं। अगर आप भी यहीं सोच रही है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिसे अपनाकर आप अपने सास- बहू के रिश्ते को और भी मजबूत और प्यारा बना सकती है। यह टिप्स केवल बहू ही नहीं बल्कि सास को भी फॉलो करने चाहिए क्योंकि अगर दोनों तरफ से सास-बहू के रिश्ते को निभाने की चाहत होगी, तभी यह टिप्स भी सफल रहेंगे।  

 

 

1. एक-दूसरे से शेयर दिल की बातें 
शादी के बाद लड़की नए घर में जाती है लेकिन उसे वहां के रीति-रिवाज और रहन-सहन के बारे में कुछ मालूम नहीं होता। वहीं दूसरी तरफ सास भी यह सोचती है कि क्या उनकी बहू हमारे घर के रीवि-रिवाजों के मुताबिक खुद को ढाल पाएगी भी या नहीं। ऐसे में बेहतर ऑप्शन है कि आप एक-दूसरे के साथ अपने मन की बातें शेयर करें। इससे आप दोनों को एक-दूसरे के विचारों का पता चलेगा और रिश्ता निभाने में आसानी होगी। 

 

 

2. एक-दूसरे पर न थोपे अपने विचार
यह बात न केवल सास बल्कि बहू को भी समझनी चाहिए कि हर किसी को सोच और विचार अलग होते हैं। ऐसे में कोई उनपर अपने विचार थोपने लगे तो गुस्सा आने लगता है। अगर आप अपने सास-बहू के रिश्ते में मिठास रखना चाहती है तो एक-दूसरे के विचारों का आदर करें। इससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और रिश्ता मजबूत होगा। 

 

 

3. एक-दूसरे के साथ समय बिताएं
माना की आपकी शादी नई-नई हुई है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप अपने मायके वालों और पति को ही टाइम देती रहें। अगर सास के साथ अपना रिश्ता मजबूत बनाए रखना चाहती है तो अपनी सास को पूरा टाइम दे। वहीं सास भी अपनी बहू के साथ बैठकर कुछ बातें शेयर करें और एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करें। इससे न केवल आपको एक-दूसरे को समझने का मौका मिलेगा बल्कि प्यार भी बढ़ेगा। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News