26 APRFRIDAY2024 8:41:17 PM
Nari

कॉलर बोन को अट्रेक्टिव बनाने के लिए करें ये 7 वर्कआउट

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Jul, 2019 01:04 PM
कॉलर बोन को अट्रेक्टिव बनाने के लिए करें ये 7 वर्कआउट

कॉलर बोन्स को ब्यूटी बोन्स भी कहा जाता है। यह बोन्स आपकी गर्दन के इर्द-गिर्द होती है। एक खूबसूरत बॉडी की निशानी मानी जाने वाली ये बोन्स हर लड़की की चाह होती है। कई महिलाओं में ये गॉड गिफ्टिड होती है तो कईओं  को इन्हें कुछ वर्कआउट के जरिए मेनटेन करना पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे एक्सरसाइज के कुछ तरीके जिनकी मदद से आप भी कॉलर बोन्स पा सकते हैं।

चेस्ट लिफटिंग वर्कआउट

जब आपकी गर्दन पर एकस्ट्रा फैट होती है तो आप मोटे लगते हैं। गर्दन की इस फैट से पीछा छुड़वाने के लिए चेस्ट लिफटिंग बेस्ट ऑपशन है। सीने की फैट कम होने से आपकी ब्यूटी बोन्स शेप में आएंगी।

PunjabKesari

हृदय संबंधी व्यायाम

स्विमिंग, रनिंग, वॉकिंग, साइकलिंग हमारे हृदय की मांसपेशियों को स्ट्रांग बनाती हैं। जिसकी वजह से हमारी ब्यूटी बोन्स उभर कर आती है।

पुश अपस

कंधों और गर्दन की फैट से पीछा छुड़वाने के लिए पुश अपस भी बेहतर तरीका है। इस वर्कआउट को करने के लिए आपको डंबल्स की जरुरत पड़ेगी। आप चाहें तो 1 किलो के डंबल उठाने से शुरुआत कर सकती हैं। इस एक्सरसाइज को करने से आपकी चेस्ट स्ट्रेच होगी साथ ही आपकी ब्यूटी बोन्स भी दिखने लगेंगी।

ऐब क्रंचिस

आमतौर पर इस वर्कआउट को सिक्स-पैक बॉडी के लिए किया जाता है। औरतें इस एक्सरसाइज को ब्रॉड चेस्ट और ब्यूटी बोन्स को उभारने के लिए भी कर सकती है।

PunjabKesari

शोल्डर श्रग

यह सबसे आसान वर्कआउट तरीकों में से एक है। इसे करने के लिए आपको जमीन पर बैठ कर बस अपने कंधों को ऊपर नीचे करना है। जिससे आपके कंधे कुछ ही दिनों में एक्टिव और शेप में दिखने लगेंगे

योग

इन सब वर्कआउट के अलावा आप योग का भी सहारा ले सकते हैं। एक्सपर्ट की माने तो इन सब वर्कआउट के बाद योग भी जरुर करें। योग में आप पीकॉक पोज़, कुंभासन,अर्ध-चक्रासन,सर्वांगासन,पूर्वोत्तानासन और सेतुबंधासन शामिल करके भी ब्यूटी बोन्स को उभार सकते हैं।

वर्कआउट डाइट

एक्सरसाइज के अलावा आपको अपनी डाइट पर ध्यान रखने की भी जरुरत है। सबसे पहले तो स्ट्रांग बोन्स के लिए कैल्शियम युक्त आहार का सेवन करें। साथ में अधिक मात्रा में फ्रूट्स, वेजिटेबल्स और पानी का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें। इन सब चीजों से आप तंदरुस्त फील करेंगी, जिससे आपकी पर्सनैलिटी उभर कर आएगी।


 

Related News