26 APRFRIDAY2024 7:23:42 PM
Nari

फेयर लवली नहीं, यामी की गोरी व ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये देसी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Jun, 2019 11:57 AM
फेयर लवली नहीं, यामी की गोरी व ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये देसी टिप्स

मेकअप लुक हो या नो-मेकअप, बॉलीवुड की क्यूट और खूबसूरत हिरोइनों में से एक यामी गौतम की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है। लड़कियां भी उनके इस नैचुरल ब्यूटी का राज जानना चाहती हैं। बता दें कि यामी की ग्लोइंग स्किन राज कोई कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट नहीं बल्कि दादी मां के नुस्खे ही हैं, जिसका खुलासा वह खुद एक इंटरव्यू में कर चुकी हैं। चलिए आज हम आपको यामी के कुछ ऐसे ही ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिसे फॉलो करके आप भी उनकी तरह नैचुरल ब्यूटी फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

 

अर्टिफिशयल चीजों का नहीं करती यूज

एक इंटरव्यू के दौरान यामी ने बताया था कि वह किसी भी तरह के कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स व अर्टिफिशयल चीजों का यूज नहीं करती। इतना ही नहीं, वह फेशियल भी नहीं करवाती। इसकी बजाए वह दादी मां के नुस्खे फॉलो करती हैं। साथ ही स्किन केयर के लिए वह एक ही ब्रांड के हर्बल प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

गुनगुने नींबू पानी से दिन की शुरूआत

वह सुबह सबसे गर्म पानी में नींबू का रस और शहद मिक्स करके पीती हैं। इससे उनकी स्किन डिटॉक्स होती है और ग्लो भी करती है।

खास स्किन केयर रूटीन

नहाने के बाद यामी नैचुरल मॉइश्चराजर और शूटिंग के बाद मेकअप हटाने के लिए नैचुरल टोनर का यूज करती है। इसके अलावा वह दिन में 2 बार चेहरा धोना और रात को सोने से पहले नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती।

इस्तेमाल करती हैं होममेड स्क्रब

चेहरे की धूल-मिट्टी और डेड सेल्स रिमूव करने के लिए वह चावल आटे में दही और दूध मिक्स करके मसाज करती हैं। इसके अलावा यामी 1/2 टीस्पून चीनी में 1/2 टीस्पून हल्दी और शहद मिलाकर स्क्रब करती हैं। स्क्रबिंग के बाद वो ठंडे टॉवल से चेहरे को साफ करती हैं, ताकि त्वचा को ठंडक मिले। इससे ना सिर्फ स्किन एक्सफोलिएट होती है और चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है।

नारियल पानी से मसाज

यामी गौतम का कहना है कि वह नारियल पानी पीने के साथ-साथ उसे चेहरे पर भी लगाती हैं। इसके अलावा मेकअप को उतारने के लिए भी वह नारियल तेल का इस्तेमाल करती है।

PunjabKesari

लगाती है होममेड फेस पैक 

यामी दिन में एक बार शहद, नींबू और गुलाबजल के साथ ग्लिसरीन का पैक बनाकर भी चेहरे पर लगाती हैं। इस होममेड फेस पैक से उनके चेहरे की रंगत भी बकरार रहती है और यह दाग-धब्बे, पिंपल्स और टैनिंग को भी रिमूव करता है।

मजबूत बालों के लिए हॉट ऑयल मसाज

हेयर केयर के लिए यामी हफ्ते में कम से कम 2 बार नारियल तेल से हॉट ऑयल मसाज करती हैं। इसके अलावा वो कैमिकल्स वाले हेयर मास्क की बजाए एग व्हाइट में ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ बालों को भरपूर पोषण मिलता है बल्कि वो सिल्की और शाइनी भी होते हैं।

विनेगर  से धोती हैं बाल

उनका कहना है कि वह हार्श केमिकल वाले कंडीशनर का इस्तेमाल करने की बजाए शैंपू के बाद बालों को 1 कप विनेगर से बालों को धोती हैं, जो कंडीशनर की तरह ही काम करता है। वह जैल, स्प्रे आदि का भी कम ही इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह हेयर ड्रायर, स्ट्रेटनर जैसी चीजों का भी कम यूज करती हैं।

घनी पलकों के लिए घरेलू नुस्खा

यामी की पलकें काफी घनी और खूबसूरत है, जिसके लिए वह कैस्टर ऑयल + विटामिन ई तेल + एलोवेरा जेल का पेस्ट बनाकर लगाती हैं। अपनी यह सीक्रेट उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में रिवील किया था।

PunjabKesari

मुलायम होंठों के लिए देसी घी 

होंठों को गुलाबी, मुलायम बनाए रखने के लिए यामी घी को सबसे बेस्ट मानती हैं। वह रात को सोने से पहले भी घी लगाकर सोती है, जिससे होंठों की नमी बरकरार रहती है।

डाइट भी है ब्यूटी सीक्रेट

यामी का कहना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए भी डाइट का अहम रोल होता है। ऐसे में वह मसालेदार, फास्ट फूड से दूर रहती हैं, ताकि स्किन पर रैशेज या पिंपल्स ना हो। साथ ही वह रोज फ्रूट जूस भी पीती हैं। त्वचा को पूरा पोषण देने के लिए वह डाइट में सलाद, हरी सब्जियां और लाइट फूड्स लेना पसंद करती हैं।

बैग में जरूर रखती हैं ये चीजें

खुद को परफैक्ट लुक देने के लिए यामी बैग में लिक्विड फाउंडेशन जरूर रखती है। इसके साथ ही उनके बैग में मस्कारा, स्ट्रॉबेरी लिपबाम, मॉइश्चराइजर, फेसवॉश और बादाम के तेल से बना हुआ नैचुरल काजल भी हमेशा होता है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News