Twitter
You are hereNari

ब्यूटी की परेशानियां एल्युमिनियम फॉयल से होंगी दूर

ब्यूटी की परेशानियां एल्युमिनियम फॉयल से होंगी दूर
Views:- Saturday, February 17, 2018-1:25 PM

एल्यूमीनियम फॉइल : एल्युमिनियम फॉयल का उपयोग हर घर में किया जाता है। इसका इस्तेमाल ज्यादातर रोटी और पराठों को गर्म करने के लिए किया जाता है, पर क्या आप जानते हैं कि इसकी सहायता से स्किन, ब्यूटी और बालों से संबंधित परेशानियों को आसानी से दूर किया जा सकता है। आज हम आपको ब्यूटी को बढ़ाने के लिए किस तरह एल्युमिनियम फॉयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में।

 

1. नेल पेंट उतारने में सहायक

PunjabKesari
कई बार नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल करने पर भी नाखूनों पर लगा नेल पॉलिश उतरने का नाम ही नहीं लेता। एेसे में आप घर में पड़े एल्युमिनियम फॉयल की सहायता से जिद्दी नेल पॉलिश को बहुत आसानी से निकाल सकते हैं। नेल पेंट हाटने के लिए सबसे पहले कॉटन में नेल पेंट रिमूवर लागाएं। अब इसको नाखूनों पर अच्छे से लगाएं। इसके बाद फॉयल से कॉटन को पूरी तरह ढक कर थोड़ा दबाएं। कुछ मिनटों के लिए एेसा ही करें और फिर हटा लें। इस तरह करने से कुछ ही समय में ग्लिटर नेल पेंट आसानी से नाखूनों से निकल जाएगा।

 

2. पफी आईज

PunjabKesari
पफी आईज से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे के आकार का एल्युमिनियम फॉयल लें। अब इसको आंख, नाक और मुंह के पास से ठोड़ा सा काट लें। फॉयल को काटने के बाद इसको ठंडा होने के लिए फ्रिज में रखें। अब इसको 10- 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। एेसा करने से पफी आईज की परेशानी खत्म हो जाएगी।

 

3. कर्ली हेयर

PunjabKesari
एल्युमिनियम फॉयल की सहायता से आसानी से बालों को कर्ली किया जा सकता है। इनमें कुंडल डालने के लिए फॉयल को पतले-पतले लेयर्स में काट लें। अब इनको छोटे-छोटे सेक्शन में ट्विस्ट करें और फॉयल को इसे उनमें रैप करें। रात भर एेसा ही रहने दें। सुबह उठकर इसको निकाल दें। 

 

4. हेयर मास्क 

PunjabKesari
हेयर मास्क लगाने के बाद सिर को एल्युमिनियम फॉयल से पूरी तरह के ढक लें। एेसा करने से मास्क पूरी तरह स्कैल्प में समा जाएगा। इससे बालों को हेयर मास्क का फायदा मिलेगा।

 

5. बालों को हाईलाइट करना 

PunjabKesari

बालों को हाईलाइट करने के लिए अब पार्लर जाकर पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। आप घर बैठे ही आसानी से एल्युमिनियम फॉयल की सहायता से बालों को हाईलाइट कर सकते हैं। बालों के जिस हिस्से को हाईलाइट करना है। उन बालों के नीचे में फॉयल को रखें। अब बालों पर ब्रश की मदद से हेयर प्रोडक्ट अप्लाई करें। इसके बाद एल्युमिनियम फॉयल उस पर लपेट दें। आधे घंटे बाद इसे हटाकर बालों को धो लें। बिना पैसे के घर पर बैठे ही आसानी से बाल हाईलाइट हो जाएंगे।



 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News