27 APRSATURDAY2024 12:50:59 AM
Beauty

B'day Special: जानिए क्या है 'ब्यूटी ऑफ सिंबल' काजोल की सुंदरता का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2018 05:29 PM
B'day Special: जानिए क्या है 'ब्यूटी ऑफ सिंबल' काजोल की सुंदरता का राज

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस काजोल आज अपना 44वां जन्‍मदिन मना रही हैं। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली काजोल ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन दोनों ही जगहों पर बहुत खूबसूरत नजर आती हैं। शादी के इतने सालो बाद और दो बच्चो की मां होने के बावजूद भी उनकी सुंदरता दिनो दिन बढ़ती ही जा रही है। मगर क्या आप जानते हैं कि काजोल अपनी खूबसूरती को बरकरार, दमकता हुआ और जवां बनाएं रखने के लिए क्या करती हैं?
 

आपको बता दें कि काजोल की खूबसूरती का राज कुछ और नहीं बल्कि प्राकृतिक तरीके और नेचुरल मेकअप टिप्स है। जी हां, काजोल अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खो के साथ लाइट मेकअप करना पसंद करती है। चलिए जानते हैं काजोल की खुबसूरत और दमकती हुई त्वचा का राज।

PunjabKesari

काजोल की खूबसूरती का राज
काजोल का कहना है कि बिजी शेडयूल के कारण उनके पास ब्‍यूटी ट्रीटमेंट के लिए टाइम ही नही रहता लेकिन वह महीने में 1 बार गुड फेशियल करवाना नहीं भूलती। इतना ही नहीं, काजोल का कहना है कि वह अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी जरूर पीती है।
 

वह अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए किसी ट्रीटमेंट को महत्‍व देती बल्कि वह इसके लिए नेचुरल टिप्स अपनाती है। एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा था कि उन्‍हें कभी भी कोई मुंहासे या स्किन प्रॉब्‍लम नही हुई। क्योंकि वह अपनी स्किन का अच्‍छे से ख्‍याल रखती हैं। इसके अलावा उनका कहना कि त्वचा की देखभाल के लिए दिन में कम से कम 2 बार चेहरे जरूर धोना चाहिए और बिना मेकअप साफ किए नहीं सोती।
 

बेटी से सीखती हैं घरेलू टिप्‍स
काजोल कहती हैं कि उन्‍होंने कभी भी अपनी से किसी तरह के घरेलू नुस्‍खो के बारे में नही जाना बल्कि उनकी बेटी ही उन्‍हें चेहरे के लिए नई-नई रेमेडीज और टिप्‍स के बारे में बताती रहती है।

PunjabKesari

लाइट मेकअप
काजोल अपनी सुदंरता को छुपाने की कोशिश नहीं करती और वह हमेशा अपने चेहरे पर लाइट मेकअप करती है। काजोल अपनी आखों की देखभाल करने के साथ उसमें डार्क शेड का काजल लगाती है, जिसकी वजह से उनकी आंखें सभी के दिलों में अपनी खास जगह बना ही लेती है।

PunjabKesari

बालों की खूबसूरती
शूटिंग के दौरान काजोल के बालों पर तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट किए जाते हैं। ऐसे में बालों पर कोई फर्क न पड़े इसके लिए वह सिर्फ अच्छे क्वालिटी के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा वह नेचुरल ऑयल से बालों की रोजाना मसाज भी करती है।
 

एक्सरसाइज
अपनी सही डाइट का ध्यान रखते हुए काजोल एक्सरसाइज का भी खास ख्याल रखती है। इसके कारण उनके चेहरे पर हमेशा चमक बनी रहती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News