Twitter
You are hereNari

2019 में ना करें 2018 की ये Makeup Mistakes, मिलेगी ग्लोइंग स्किन

2019 में ना करें 2018 की ये Makeup Mistakes, मिलेगी ग्लोइंग स्किन
Views:- Thursday, January 3, 2019-3:52 PM

लड़कियां चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए नऐ-नऐ मेकअप स्टाइल और टिप्स अपनातीं हैं। मेकअप के दौरान ऐसी बहुत सी गलतियां कर बेठती हैं जिससे उनकी सुंदरता कम हो जाती है। इस नऐ साल पर हम आपको ब्यूटी मिस्टेक को अवॉइड करने के बारे में बताएंगे।

 

घरेलु उपायों को ना करें इग्नोर

घरेलु उपाय आज से नहीं बल्कि सदियों से चले आ रहे हैं। कैमिकल युक्त ब्यूटी प्रॉड्क्ट्स का इस्तेमाल आपकी त्वचा की नेचुरल ब्यूटी छीन लेते हैं जिससे स्किन की चमक चली जाती है। ऐसे में आपको घर में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा को काफी फायदा मिलेगा।

PunjabKesari

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स खरीदते वक्त सावधान रहें

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को खरीदते समय उनकी पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी है। ऐसे कोई भी प्रॉडक्ट्स ना खरीदें जिससे आपकी स्किन पर साईड ईफेक्टस हों। सबसे जरूरी बात यह है कि इन प्रॉडक्ट्स की एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें

PunjabKesari

स्किन को रखें हाइड्रेट

स्किन को हेल्दी रखने के लिए प्रयाप्त मात्रा में पानी जरूर पीएं। पानी ना पीने से स्किन बेजान और बदरंग हो सकती है इसलिए यह गलती कभी ना करें। आप दिन में कम से कम 8 गिलास पानी जरूर पीएं। इससे आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी।

PunjabKesari

फ्रूट जूस को ना करें अवॉइड

फ्रूट जूस में भरपूर न्यूट्रियंट मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। रोजाना जूस का सेवन करें। इससे आपकी त्वचा व वाॅडी सेहतमंद रहेगी। 

 

रात को ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ना करें इस्तेमाल

कई बार आप दिन में स्किन प्रॉडक्ट्स लगाना भूल जाती हैं। जिसकी वजह से आप रात के समय अपनी स्किन पर कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं।
ऐसा करने से आपकी स्किन पर बूराअसर पढ़ता है। रात में अपनी त्वचा पर सीरम और टोनर का ही इस्तेमाल करें।

 

लिक्विड लिपस्टिक लगाने से पहले रखें ध्यान

कभी भी लिक्विड लिपस्टिक का इस्तेमाल हाइड्रेटेड होंठों पर ना करें, क्योंकि इसमें कई कैमिकल्स मौजूद होते हैं जो आपके होंठो को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

 

आइब्रो को बिना ब्रश किये ना करें फिल

आप अक्सर जल्द बाजी में आइब्रो को बिना ब्रश किये उनपर काजल पेंसिल इस्तेमाल कर लेतीं हैं। ऐसा करने से आइब्रो काफी भद्दी व मैसी लगतीं हैं। आइब्रो पैंसिल को इस्तेमाल करते समय सबसे पहले अपनी आइब्रो को अच्छे से ब्रश से सेट कर लें।

 

लिपस्टिक लगाने से पहले करें लाइनिंग

लिपस्टिक इस्तेमाल करने से पहले हमेशा होंठों पर लाइनिंग करें। इससे आपकी लिपस्टिक होंठों से बाहर नहीं आएगी और शेप भी बिलकुल सही रहेगी।

PunjabKesari

ड्राइ स्किन पर ना लगायें फांउडेशन व मेकअप

ड्राइ स्किन पर कोई भी मेकअप या फाउंडेशन लगाने से पहले अपनी स्किन को गुलाब जल या  सादे पानी से जरूर साफ करें। इससे स्किन सही हो जाएगी। सीधा फाउंडेशन लगाने से उसमें दरारें पड़ने लगतीं हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: