13 SEPFRIDAY2024 2:40:13 PM
Nari

सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड के बाद हसीन अदाकारा आशा पारेख को मिला एक और सम्मान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 Aug, 2024 11:27 AM
सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड के बाद हसीन अदाकारा आशा पारेख को मिला एक और सम्मान

 ‘कटी पतंग' और ‘तीसरी मंजिल' जैसी सफल हिंदी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री आशा पारेख को महाराष्ट्र सरकार के 'राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट' पुरस्कार से बुधवार को सम्मानित किया गया। इससे पहले उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 

PunjabKesari

मुंबई के वर्ली स्थित 'एनएससीआई डोम' में आयोजित समारोह में पुरस्कार प्राप्त करने के बाद पारेख ने कहा- ''जय महाराष्ट्र!'' प्रसिद्ध पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल को 'गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर' पुरस्कार से नवाजा गया। महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने ये पुरस्कार वितरित किए। अनुराधा पौडवाल ने कहा- ''मैं बता नहीं सकती कि लता मंगेशकर के नाम पर रखे इस पुरस्कार को प्राप्त करना मेरे लिए कितना महत्वपूर्ण है। मैं उन्हें अपना गुरु मानती हूं।'' 

PunjabKesari

टीवी धारावाहिक 'सीआईडी' में एसीपी प्रद्युम्न की भूमिका के लिए मशूहर अभिनेता शिवाजी साटम को 'चित्रपति वी शांताराम लाइफटाइम अचीवमेंट' पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 'तेजाब' और 'अंकुश' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर निर्देशक एन चंद्रा को 'राज कपूर स्पेशल कॉन्ट्रिब्यूशन' पुरस्कार दिया गया ।

PunjabKesari

वहीं लेखक-निर्देशक दिग्पाल लांजेकर को 'चित्रपति वी शांताराम स्पेशल कॉन्ट्रिब्यूशन' पुरस्कार मिला।  इस समारोह में रोहिणी हट्टंगडी, अनंत महादेवन, सिद्धार्थ जाधव, सुदेश भोसले और सोनाली कुलकर्णी सहित कई मशहूर हस्तियां नजर आईं।

Related News