11 JULSATURDAY2020 11:47:47 PM
Nari

कहीं आप नकली मेकअप प्रॉडक्ट तो नहीं खरीद रहीं

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 29 May, 2020 10:12 AM
कहीं आप नकली मेकअप प्रॉडक्ट तो नहीं खरीद रहीं

मेकअप महिला की नेचुरल खूबसूरती को बढ़ाता है। इसके अलावा मेकअप चेहरे की कमियों को छिपाने में भी मदद करता है। लेकिन ये तभी मुमकिन हो सकता है जब आपके मेकअप प्रॉडक्ट की अच्छी क्वालिटी के हो। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं ब्रांडेड मेकअप प्रॉडक्ट समझकर महंगे और नकली मेकअप प्रॉडक्ट खरीद लेती हैं। जिसका उन्हें पता भी नहीं चलता। जो परफेक्ट और स्मूद मेकआप लुक नहीं देता। इसलिए यह जरूरी है कि आप असली व नकली मेकअप प्रॉडक्ट की पहचान रखें। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कैसे करें असली और नकली मेकअप प्रॉडक्ट की पहचान...

ब्रांडेड प्रॉडक्ट्स की पहचान

How to keep your make-up products safe during monsoon | Lifestyle ...

लाइसेंस प्राप्त दुकानों से ही मेकअप प्रॉडक्ट्स खरीदें। ब्रांडेड प्रॉडक्ट्स हमेशा लाइसेंस प्राप्त रिटेलर्स द्वारा ही बेचे जाते हैं। अगर ऑनलाइन ब्रांडेड प्रॉडक्ट्स खरीद रही हैं, तो उसकी अधिकृत वेबसाइट पर ही जाएं। बिना लाइसेंस के दुकानों में उपलब्ध नकली मेकअप काफी सस्ता होता है। 

इंस्टाग्राम शॉपिंग से रहें दूर 

जितना हो सके इंस्टाग्राम शाॅपिंग से बचें। इंस्टाग्राम पर यह दावा किया जाता है कि मेकअप प्रॉडक्ट 100 प्रतिशत ओरिजिनल है। साथ ही मेकअप प्रॉडक्ट खरीदने के लिए कई ऑफर्स भी दिए जाते हैं। लेकिन इंस्टा पर ना तो पैकेजिंग की जांच की जा सकती हैं और ना ही क्वालिटी को चेक किया जा सकता है। 

पैकेजिंग से करें पहचान 

EID Beauty Statement - Colors Magazine

पैकेजिंग के जरिए भी असली व नकली मेकअप प्रॉडक्ट की पहचान कर सकती हैं। कम गुणवत्ता वाले प्लास्टिक, फीके रंग और खराब फिटिंग वाले मिरर नकली मेकअप प्रॉडक्ट की ओर इशारा करते हैं। वहीं कुछ में तो उत्पादों के नाम भी सही ढंग से लिखे नहीं जाते हैं। इसलिए कोई भी प्रॉडक्ट खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान जरूर रखें। 

Related News