28 APRSUNDAY2024 8:01:50 PM
Nari

Archana Gautam ने खत्म की घर की गरीबी, उठाई 3 छोटे भाइयों की जिम्मेदारी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Oct, 2023 12:02 PM
Archana Gautam ने खत्म की घर की गरीबी, उठाई 3 छोटे भाइयों की जिम्मेदारी

बिग बॉस 16 और खतरों के खिलाड़ी 13 से सुर्खियों में आई टीवी एक्ट्रेस अर्चना गौतम एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, कांग्रेस दफतर के बाहर अर्चना और उनके पिता के साथ बदसलूकी की गई। सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाली अर्चना इस मुद्दे पर मीडिया से कुछ नहीं बोली। उन्होंने इस बारे में मीडिया से कोई बात नहीं की लेकिन कहा कि मैं ऐसे शांत बैठने वाली नहीं हूं जो मेरे साथ हुआ है, वो बहुत गलत हुआ है।

PunjabKesari

बता दें कि बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम, किसी पहचान की मोहताज नहीं है। शो के बाद अर्चना की अच्छी खासी खासी फैन फॉलविंग रही है। अर्चना गौतम एक भारतीय राजनेत्री, अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। आज भले ही उनकी लाइफ सेटल है लेकिन बचपन में उन्होंने बहुत मुश्किलों भरा सफर तय किया है।

1 सितंबर 1995 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मी अर्चना का बचपन काफी गरीबी में गुजरा है। घर की फाइनेंशियल कंडीशन काफी खराब थी। ऐसे ही गरीबी में जैसे-तैसे उन्होंने बचपन काटा और जब थोड़ा सा बड़ी हुई तो खाली सिलेंडर की डिलीवरी करना शुरु किया। वह साइकिल या बाइक पर ले जाकर ऐसा करती थी। अर्चना ने मेरठ से ही माॅस कम्युनिकेशन की पढ़ाई की। उनके तीन छोटे भाई हैं मीशू, विनय और गुलशन गौतम। अर्चना के पिता गौतम पाॅलिटिशयन हैं और मां सुनीता गौतम होममेकर है।

PunjabKesari

इसके बाद उन्होंने टेलीकॉलिंग की जॉब भी की। इस जॉब से उन्हें 6 हजार रू. महीना मिलता था लेकिन उन्हें इंग्लिश नहीं आती थी। वह हिंदी में बात करती थी लेकिन कोई उनका फोन ही नहीं उठाता था। कोई भी डील नहीं हुई तो उन्हें नौकरी से भी जवाब मिल गया। इसके बाद उन्होंने 10-12 हजार की एक और नौकरी की। जिस कंपनी में उन्होंने आखिरी बार जॉब की वो बंद हुई तो वह भी अपने घर वापिस मेरठ चली गई। इसके बाद उन्होंने रवि किशन के शो सेल्स का बाजीगर में हिस्सा लिया था। इस शो में उन्होंने अपनी एक्टिंग से रवि किशन को इंप्रेस किया था और उन्होंने अर्चना को एक्टर बनने की सलाह दी थी।

PunjabKesari

उस वक्त अर्चना ने सोचा था कि 'एक्ट्रेस क्या बनूं मुझे तो कोई लड़का पसंद तक नहीं करता' लेकिन उन्हें थोड़ी हिम्मत मिल गई। इसके बाद अर्चना मुंबई आई और वहां पर ऑडिशन दिया और उनकी सिलेक्शन हो गई। उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया। उस वक्त उन्हें  3 दिन के लिए 3500 रुपए मिले थे। साल 2014 में अर्चना मिस उत्तरप्रदेश बनी थीं और बाद में 2018 में उन्होंने मिस बिकिनी इंडिया का खिताब जीता। इसके अलावा मिस कोस्मो इंडिया 2018, मिस टेलेंट वर्ल्ड 2018 का टाइटल भी उन्होंने जीता। अर्चना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत टीवी एडस से की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, अर्चना गौतम की नेटवर्थ 5 मिलियन डाॅलर यानी के करीब 42 करोड़ रू. है। वह एक्टिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए कमाई करती है। 2021 में नेशनल कांग्रेस पार्टी जॉइन की थी। अर्चना ने राजनीति ज्वाइन की लेकिन लोगों ने उनका विरोध किया लेकिन इन सब के बावजूद वो पीछे नहीं हटी।

PunjabKesari

अर्चना के पिता तो उनकी 16-17 की उम्र में शादी कर देना चाहते थे लेकिन मां को यह मंजूर नहीं था।मां ने अपने जेवर बेच कर अर्चना को पैसे दिए थे और घर से भगा दिया था। ऐसे में अर्चना मुंबई आई थी लेकिन मुश्किल समय वहां भी आया। दरअसल, कोरोना के वक्त उनके पास मुंबई में अपना फ्लैट का किराया देने के पैसे नहीं थे उस वक्त उनके दिमाग में ख्याल आया कि वह जीना नहीं चाहती लेकिन फिर  उन्हें अपनी मां का ख्याल आ गया कि उनके घर पर राशन कैसे जाएगा? अर्चना ने कहा कि उनके ऊपर ही अपनी भाइयों की जिम्मेदारी थी। इस पर अर्चना ने कहा था कि शायद भगवान ने मुझे इसलिए ही जिंदा रखा कि मैं बिग बॉस में जाऊं और लोगों को हंसा सकूं। बिग बॉस में अर्चना भले ही ट्रॉफी ना जीती हो लेकिन लोगों को अर्चना का काम पसंद आया था।

Related News