18 MAYSATURDAY2024 1:56:04 PM
Nari

जब अपनी 1 गलती से कंगाल हो गए थे अनुपम, जेब में रह गए थे सिर्फ 5000 रु.

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 26 May, 2020 06:35 PM
जब अपनी 1 गलती से कंगाल हो गए थे अनुपम, जेब में रह गए थे सिर्फ 5000 रु.

बॉलीवुड के जाने माने स्टार अनुपम खेर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं वे आए दिन अपने विचार लोगों के साथ सांझा कर रहे हैं, हाल ही में भी उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया साथ एक धोखा भी। वहीं हिंदी सिनेमा में कदम रखे उन्हें 36 साल हो गए हैं। इस हसीन सफर की शुरूआत उन्होंने अपनी पहली फिल्म सारांश से की उस वक्त वे 28 साल के थे लेकिन उन्होंने उस फिल्म में एक बुजुर्ग का किरदार निभाया था।

सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं अपनी जिंदगी के अनुभव

वहीं अनुपम के साथ एक धोखा भी हुआ... उन्होंने  फिल्म सारांश को साइन किया था लेकिन शूटिंग शुरू होने से पहले ही अनुपम को ये पता लगा कि उनकी जगह संजीव कुमार को रख लिया गया है जिसके बाद वे हैरान रह गए और उन्होंने महेश भट्ट को कॉल की और उन्होंने कहा कि फिल्म के लिए कोई जाना माना एक्टर चाहिए था। इसलिए संजीव कुमार को कास्ट किया गया है। 

जब महेश भट्ट को कहा था- तुम फरॉड हो... झूठे हो

फिर गुस्से में आए अनुपम महेश के घर पहुंचे और उन्हें खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, ' तुम फरॉड हो... झूठे हो... पिछले महीने से मैं अपने रोल की प्रेक्टिस करने में लगा हूं और आज अचानक मुझे ही इस फिल्म से हटा दिया। ये बात सुन कर महेश भट्ट को बुरा लगा तो उन्होंने एक प्रोडक्शन टीम को कॉल किया और कहा कि ये अगर कोई रोल करेगा तो वो अनुपम ही करेगा... इस तरह उन्हें ये रोल मिला। 

एक गलती जिसने कर दिया था कंगाल 

इस 36 साल के सफर में अनुपम खेर ने कई सुपरहिट फिल्में हमारी हिंदी इंडस्ट्री को दी उनका हर एक किरदार लोगों को खूब पंसद आता था लेकिन उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा आया कि जब अपनी एक गलती से वो कंगाल हो गए थे।

PunjabKesari

इस कंगाली का कारण था एक फिल्म बनाना... 2005 में अनुपम खेर ने अपने प्रॉडक्शन हाउस से एक फिल्न बनाई... इस फिल्म पर उन्होंने अपनी एक इंटरव्यू में कहा था कि वे एक टाइकून बनना चाहते थे लेकिन फिल्म ने तो उन्हें पाई पाई से मोहताज कर दिया और वो कंगाल हो गए।

वे खुद बताते हैं कि उनके पास 5,000 से ज्यादा पैसे नहीं बचे थे। फिर उन्होंने कुछ ऐसा किया कि जिससे वे कुछ कमा सके और अपनी लाइफ को आगे बढ़ा सकें इसके लिए उन्होंने अपना प्ले ' कुछ भी हो सकता है' किया जो उनकी इनकम का सहारा बना।

PunjabKesari

अपनी एक्टिंग स्कूल को खोलने पर अनुपम कहते हैं  कि उन्होंने ये स्कूल महज 12 स्टूडेंट्स से शुरू किया था। अपने इस सफर के बारे में अनुपम ने खुद अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरिए बताया। वे बेहद अच्छे एक्टर हैं उनके फैंस उन्हे बहुत प्यार करते हैं। वहीं उनकी एक्टिंग के बहुत से फैंस हैं। इस तरह की पोस्ट व किस्से शेयर कर अनुपम खैर दूसरों को भी प्रेरित करते हैं कि जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आते हैं और फैसला आपको करना पड़ता है कि आपको गिरना हैं या दोबारा उठ खड़े हो , अपना रास्ता दोबारा बनाना है। 
 

Related News