27 APRSATURDAY2024 11:38:31 AM
Nari

अनीता डोंगरे ने शो की अपनी नई कलेक्शन Rewild 23

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Nov, 2023 06:44 PM
अनीता डोंगरे ने शो की अपनी नई कलेक्शन Rewild 23

मशहूर डिजाइनर अनीता डोंगरे ने अपने घर जयपुर के फेमस सिटी पैलेस में प्रकृति और हाथी संरक्षण के प्रति फंड उजागर करने और जागरुकता बढ़ने के लिए क्रॉफ्ट लेड काउचर शो रेवाइल्ड 23 को प्रस्तुत किया। ऐतिहासिक वीकेंड में ग्लैमर, रॉयल्टी से मेहमानों को दिखाई गई संस्कृति की झलक उहें आने वाले कई सालों तक याद रहेगी। आपको बता दें कि अनिता डोंगरे के लिए शुरु से ही फैशन, स्थिरता और महिला सशक्तिकरण हमेशा पहली प्रायोरिटी रहा है। रेवाइल्ड के डेब्यू चैप्टर में मेजबानी प्रिंसेस जयपुर की प्रिंसेस गौरवी कुमारी ने की और उनका साथ कार्तिकी गोंसाल्वेस ने दिया। कार्तिकी गोंसाल्वेस अकादमी पुरस्कार जीतने वाले के रुप में इवेंट में अपना योगदान दिया। Nature Conservation Foundation के लिए शुरु किए गए इस फैशन शो का मुख्य उद्देश्य दक्षिण भारत में अपनी योजनाओं को बढ़ना है। 

कलेक्शन का मुख्य उद्देश्य

इस कलेक्शन का मुख्य उद्देश्य राजस्थान की महिलाओं की स्वतंत्रता को बढ़ावा देना था। यह संगठन सामाजिक उद्यमिता को बढ़ावा देता है। इसके अलावा सिलाई, हस्तशिल्प में प्रशिक्षण, प्रदान करने के लिए महिलाओं के सुविधाजनक बनाना है। लड़कियों की लिए शिक्षा को बढ़ावा देना और उनके लिए स्थायी आजीविका को बनाना ही इसका मुख्य उद्देश्य है।

PunjabKesari

अनिता डोंगरे ने जाहिर की खुशी

अनिता डोंगरे ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि - 'जयपुर की उत्तम कला और सांस्कृतिक अराजकता मुझे विरासत में मिली है। रेवाइल्ड एक जुनून परियोजना रही है जो वर्षों से बन रही है। सिटी पैलेस में अपने काउचर को प्रदर्शित करने का सपना सच हो गया जहां मेरे पास बहुत सारी अच्छी यादें हैं। यह वो जगह है जहां डिजाइनर पहली बार लेखाराज जी से मिले। लेखाराज जी एक पिछवाई कलाकार थे। अब उनकी कलाकारी महल की छतों में सिमट कर रह गई है। ऐसे में मुझे एहसास हुआ है कि उन्हें जीवित मात्रा रखने को यही एकमात्र तरीका था। पिछवाई के चित्रित शिल्प से लेकर काउचर पीस तक जिन्हें व्यापक रुप से कला संग्रहणीय माना जाता है। यह शो मेरे लिए भारत की शिल्प विरासत पर प्रकाश डालने का एकमात्र जरिया है। भारत की शिल्प विरासत और भारत के खतरवाली वन्यजीवों के भविष्य पर प्रकाश डाला गया। मैं राजकुमारी गौरवी कुमारी को मिलकर बहुत खुशी हुई हूं उन्होंने इस यात्रा में मेरा साथ दिया है।' 

PunjabKesari

वहीं इस कलेक्शन के बारे में बात करते हुए गौरवी कुमारी ने कहा कि जब अनीता ने पहली बार हमसे संपर्क किया तो हम अपने 300 साल पुराने घर को खोलने की विचार और जयपुर शहर में इस नए कलेक्शन से बहुत ही खुश थे। वह ऐसी भारतीय डिजाइनर हैं जो भारतीय शिल्प और डिजाइनर को वैश्विक मानचित्र पर लाने के लिए समर्पित हैं। हालांकि इस पार्टनरशिप के लिए विश्वसनीयता एक न्यायसंगत दुनिया के लिए हम दोनों के विचार एक ही हैं।  

PunjabKesari

इस नए विचार के लिए दुनियाभर में से कई परोपकारी और कॉर्परेट लोगों ने योगदान दिया और एनसीएफ के प्रयास को सफल बनाने के लिए दान किया। एनसीफएफ फाउंडेशन मुख्य तौर पर हाथियों की ट्रैकिंग प्रदान करता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anita Dongre (@anitadongre)

वहीं व्यापार संचालन के अध्यक्ष  यश डोंगरे ने अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए कहा कि - 'यह विचार सभी हित समूहों के लोगों को पॉजिटिव बनाने में हाथ मिलाने के लिए प्रेरित करना था। हम अपने सहयोगियों और डोनर्स से मिले इतने प्यार और समर्थन के लिए बहुत ही खुश हैं।' 

PunjabKesari

वहीं इस काउचर के लिए फिलाथरोपिस्ट रोशनी नादर, माधुरी दीक्षित, काजल अग्रवाल, भूमि पेडनेकर, मानुषी छिल्लर, प्राजक्ता कोहली, सारा तेंदुलकर, तानिया श्रॉफ, राजा कुमारी, करण देओल, प्रज्ञा कपूर, शरवरी सहित कई नामी हस्तियों ने भाग लिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anita Dongre (@anitadongre)

शो के बाद मिडिवल पंडित ने एक पार्टी का आयोजन किया जिसमें मॉडलों को दिखाया गया। 

Related News