28 APRSUNDAY2024 12:03:39 PM
Nari

डिंपल की सौतन बनना चाहती थी अंबानी परिवार की बहू, राजेश खन्ना से शादी के लिए थी बेताब

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Nov, 2022 01:02 PM
डिंपल की सौतन बनना चाहती थी अंबानी परिवार की बहू, राजेश खन्ना से शादी के लिए थी बेताब

बॉलीवुड ने हमें कई प्रेम कहानियां दी है और लव ट्रायंगल के बीना तो जैसे फिल्में अधूरी लगती थी। सिर्फ रील ही नहीं रियल लाइफ में भी कई  लव ट्राएंगल देखने को मिलें। हांलाकि कुछ किस्से जगजाहिर हो गए वहीं कुछ के राज आज भी  राज ही बने हुए हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी के तो हमने कई किस्से सुनें हैं आज हम अपको सुपरस्टार राजेश खन्ना और अंबानी परिवार की बहू की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

PunjabKesari
टीना अंबानी का सपना रह गया अधूरा 

एक वक्त ऐसा था  राजेश खन्ना उर्फ 'काका' की लड़कियां बेहद दीवानी थीं, उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहती थीं। इस लिसट में अम्बानी परिवार के मुखिया धीरूभाई अम्बानी की बहू का नाम भी शामिल था। हम बात कर रहे हैं  अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी की जो बॉलीवुड की एक नामी अभिनेत्री रह चुकी हैं। कहा जाता है कि टीना उस समय राजेश की पूरी तरह दीवानी थी  और उनसे शादी करना चाहती थी, हालांकि उनका ये सपना अधूरा रह गया। 

PunjabKesari
लंबा चला था टीन और राजेश का अफेयर

टीन और राजेश खन्ना ने एक साथ 11 फिल्में की और इन दौरान ही वे एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। राजेश खन्ना और टीना ने कभी अपने रिश्ते को किसी से नहीं छिपाया। वह दोनों एक दूसरे के साथ भी रहने लगे थे।  उनके अफेयर की बात जब राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल को पता चली तो वह घर छोड़कर चली गई थी। इसके बाद टीना एक्टर के बंगले आशीर्वाद में ही रहने लगी थीं। वहीं टीना ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने अफेयर के बारे में जिक्र करते हुए बताया था कि वह दोनों अपने टूथब्रश भी शेयर करते थे। 

PunjabKesari

शादी के लिए नहीं माने राजेश खन्ना 

खबरों की मानें तो टीना ने  शादी के लिए हर तरीके से उन पर दबाव बनाया लेकिन राजेश खन्ना ने इसकी हामी नहीं भरी।  कुछ समय बाद टीना को इस बात का अहसास हो गया कि एक्टर उनसे शादी नहीं करेंगे,   इसलिए उन्होंने काका से अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकि राजेश खन्ना ने उन्हें ना छोड़ने की विनती की थी लेकिन वह नहीं मानी। इसके बाद टीना की जिंदगी में आए अनिल अंबानी जिनसे शादी कर कर वो देश के सबसे अमीर घरानों में से एक अंबानी परिवार की बहु बन गई। 

PunjabKesari
पति के अफेयर से टूट गई थी डिंपल कपाड़िया

बता दें कि राजेश खन्ना अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया से 15 साल बड़े थे। दोनों ने लव मैरिज की थी पर कुछ सालों बाद उनके रास्ते अलग हो गए। टीना और राजेश की नजदीकियों देख  डिंपल  दिन प्रतिदिन टूटती चली जा रही थी। आखिर में वह बिना किसी को कुछ बताए अपनी बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को लेकर   राजेश खन्ना के घर को छोड़कर चली गई थी। इतने सालों तक अलग रहने के बाद भी दोनों ने एक दूसरे से तलाक नहीं लिया। 
 

Related News