18 JUNTUESDAY2024 11:42:46 AM
Nari

प्यार, इमोशन और बगावत... अखिलेश-डिंपल ने एक दूसरे का होने के लिए बेले थे खूब पापड़

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Jun, 2024 01:56 PM
प्यार, इमोशन और बगावत... अखिलेश-डिंपल ने एक दूसरे का होने के लिए बेले थे खूब पापड़

समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्‍मीदवार जयवीर सिंह को 2,21,639 मतों के अंतर से पराजित कर दिया।इसी के साथ डिंपल यादव सबसे ज्यादा अंतर से जीतने वाली सपा की सांसद बन गई हैं। इस मामले में उन्होंने अखिलेश यादव को भी पछाड़ दिया है। चलिए डिंपल यादव की जीत की खुशी में जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में जो किसी फिल्म से कम नहीं है। 

PunjabKesari

फिल्मों की तरह  डिंपल और अखिलेश यादव की लव स्टोरी में प्यार, इमोशन और बगावत है। बताया जाता है कि दोनों कि मुलाकात  तब हुई जब डिंपल की उम्र 17 साल की थी तो वहीं अखिलेश 21 साल के थे। डिंपल तब स्कूल में पढ़ती थी और अखिलेश उन दिनों इंजीनियरिंग कर रहे थे।  दोनों  एक कॉमन फ्रेंड के घर पर एक दूसरे से मिले थे।  पहली ही मुलाकात में दोनों के बीच अच्छी कैमिस्ट्री जम गई।

PunjabKesari
पहली मुलाकात में अच्छी दोस्ती होने के बाद अखिलेश और डिंपल में रेग्यूलर बातचीत होने लगी, जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई। बताया जाता है कि उस समय दोनों फ्रेंड से मिलने का बहाना बनाकर एकदूसरे से छुपकर मिलते थे।  इंजीनियरिंग पूरी होने के बाद अखिलेश ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी से मास्टर्स डिग्री लेने सिडनी निकल गए। वहां से वह डिंपल को लेटर लिखते थे।  डिंपल यादव और अखिलेश यादव ने एक दूसरे को 4 साल तक डेट किया.

PunjabKesari
डिंपल उत्तराखंड के निवासी रहे लेफ्टिनेंट कर्नल एससी रावत की बेटी हैं। उस समय उनके गांव के लोग अखिलेश के पिता मुलायम यादव के सख्त खिलाफ थे।ऑस्ट्रेलिया से पढ़ाई खत्म करने के बाद अखिलेश जब घर लौटे तो उन पर शादी के लिए दबाव बनने लगा। कहा जाता है कि डिंपल के राजपूत समाज के होने के कारण मुलायम सिंह उन्हें अपनी बहू नहीं बनाना चाहते थे। हालांकि परिवार की नाराजगी के बावजूद दोनोंशादी करने के लिए अड़े रहे।जिसके बाद मुलायम सिंह बेटे की जिद के आगे झुक गए और उन्होंने अखिलेश यादव को डिंपल से शादी की इजाजत दे दी।

PunjabKesari
 यादव और राजपूतों के बीच शादी को लेकर पॉलिटिकल रिश्ते बिगड़ने का भी डर था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 24 नवंबर 1999 में डिंपल और अखिलेश शादी के बंधन में बंध गए। वह अदिति, टीना और अर्जुन नाम के 3 बच्चों के पेरेंट्स हैं। डिंपल तब से लेकर अब तक हर सुख- दुख में पति के साथ खड़ी दिखी है। 

Related News