14 MAYTUESDAY2024 10:13:56 AM
Nari

अफगान सिंगर की दर्दनाक कहानी: 'एक औरत ने दे दिया था अपना बच्चा कहा अपने साथ ले जाओ'

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 25 Aug, 2021 03:03 PM
अफगान सिंगर की दर्दनाक कहानी: 'एक औरत ने दे दिया था अपना बच्चा कहा अपने साथ ले जाओ'

जब से तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा हुआ है तब से वहां की भयभीत कर देने वाली लोगों की आप बीती सामने आ रही हैं। अफगान में तालिबान का शासन का लागू होते ही वहां पर अफरा-तफरी का माहौल है, तालिबानी लड़ाको के जुल्म से बचने के लिए लोग यहां-वहां भाग रहे हैं। इसी बीच अफगान सिंगर अरयाना सईद ने भी वहां की एक घटना को बयां किया। 

PunjabKesari

अफगान सिंगर को याद आया दिल दहलाने वाला सीन 
दरअसल, जब अफगान सिंगर अरयाना सईद अपना देश छोड़ रही थी तब उस समय उनके साथ एक अजीब घटना हुई जिसके बारे में उन्होंने जिक्र किया।  उन्होंने काबुल एयरपोर्ट का दिल दहलाने वाला सीन याद करते हुए बताया कि कैसे लोग एक के ऊपर एक चढ़कर भाग रहे थे। वहां इतना डर था कि एक मां ने उनसे दरख्वास्त की थी कि अरयाना उसके बच्चे प्लेन में अपने साथ ले जाएं।

PunjabKesari

तालिबान पहले से ही हर जगह घूम रहे थे
एक इंटरव्यू में अरयाना सईद ने बताया कि जिस दिन उनकी काबुल से फ्लाइट थी, उस दिन तालिबान पहले से ही हर जगह घूम रहे थे। हजारों लोगों अपनी जान बचाने के लिए एयरपोर्ट की तरफ भाग रहे थे जिस वजह से एयरपोर्ट पर बहुत अव्यवस्था थी। 

एक मां ने रोते हुए अपना बच्चा मुझे दे दिया, कहा अपने साथ ले जाओ
अरयाना ने आगे बताया कि बच्चे रो रहे थे, लोग एक-दूसरे पर चढ़ रहे थे। न जगह थी, न सांस लेने को हवा। ये सब दिल तोड़ने वाला था। मैं खुशकिस्मत थी कि यूके पासपोर्ट के साथ वहां से निकल आई।

PunjabKesari

अरयाना ने बताया कि जब वह प्लेन पर बोर्ड करने वाली थीं तो एक महिला उन्हें अपना बच्चा दे रही थी। उन्होंने बताया, वह रो रही थी और चिल्ला रही थी, मैं जैसे ही अंदर घुसने वाली थी उन्होंने अपना बच्चा मुझे पकड़ा दिया और मुझसे कहा कि बच्चे को अपने साथ ले जाऊं।  लेकिन मुझे लगा कि बच्चे को मां से कैसे अलग कर दूं? मैंने सैनिक से पूछा कि क्या हम दोनों लोगों को साथ ले जा सकते हैं लेकिन उन्होंने मना कर दिया। और मजबूरन मुझे उस मां को बच्चा वापस देना पड़ा। 

तालिबानी कहर पर अरयाना ने उम्मीद जताते हुए कहा कि  काश महिलाओं को वैसे सिर पर गोलियां न मारी जाएं जैसे पहले तालिबान के वक्त होता था। 

Related News