Twitter
You are hereWedding

Wedding Decor: मोगरा फूलों से डैकोरेशन के 8 एलिजेंट तरीके

Wedding Decor: मोगरा फूलों से डैकोरेशन के 8 एलिजेंट तरीके
Views:- Friday, September 14, 2018-1:05 PM

डैकोरेशन के लिए फूलों का सदियों से किया जा रहा हैं। फूलों में सबसे ज्यादा डिमांड मोगरा व गुलाब की हैं। मोगरा फूल काफी सुगन्धित होते है और रंग में सफेद होते हैं। जहां पहले समय में इन फूलों को माला और गजरे बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, वहीं इन दिनों वैडिंग डैकोर के लिए इन्हें खास पसंद किया जा रहा हैं। दरअसल, इन फूलों से सजावट की जाए तो पूरा माहौल खुशबूदार व रोमाटिंक बन जाता हैं। 

 

मोगरा फूलों को अलग-अलग तरीके से डैकोरेट करके शादी के वैन्यू को और भी स्पैशल बना सकते है। मोगरा फूलों की डैकोरेशन के ये तरीके हर किसी का मन मोह लेंगे।

PunjabKesari

1. मोगरा ट्रेल्स
अपनी शादी के मंडप या सिटिंग लाउंज की छत पर मॉडर्न मोगरा ट्रेल्स से डैकोरेट करें। हैगिंग की तरह मोगरा ट्रेल्स काफी यूनिक लगेंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

2. मोगरा फूलों की चादर 
इस बार ब्राइडल एंट्री के दौरान मोगरा फूलों की चादर ट्राई करें। आप फूलों की चादर को खुद अपने तरीके से मोगरा फूलों से डैकोरेट कर सकते हैं। साथ ही इससे फ्रैश फूलों से सजी चादर से स्पैशल फिलिंग मिलेगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

3. मंडप डैकोरेशन 
मंडल की डैकोरेशन के लिए गेंदे के फूलों के बजाएं यूं मोगरा गारलैंड का इस्तेमाल करें। इससे मंडप को परफैक्ट ग्लैम लुक मिलेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

4. एंट्री गेट की सजावट 
मेहमानों की स्वागट के लिए एंट्री गेट की डैकोरेशन भी खास होनी चाहिए क्योंकि पूरी शादी के वैन्यू का अंदाजा मेहमान एंट्री गेट की डैकोरेशन से ही लगा लेते है। इसलिए मोगरा के फ्रैश फूलों से यूं एंट्री गेट सजाएं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

5. चियर्स डैकोरेशन 
शादी में फर्नीचर को स्पैशल डैकोरेट करनेे के लिए भी मोगरा फूलों का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। मोगरा स्ट्रैंड्स की मदद से चियर्स की बेक को यूं सजाएं जो काफी यूनिक आइडिया हैं। 

PunjabKesari

6. मोगरा चैण्डेलयर
मोगरे के फूलों को आप कैसे भी डैकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप न्यू व फनी तरीके से मोगरा फूलों की डैकोरेशन चाहते है तो इनसे चैण्डेलयर यानी झूमर बनाएं और मंडप या स्टेज की सजावट का हिस्सा बनाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

7. स्टेज डैकोरेशन 
मोगरा पर्दे या कैस्केडिंग मोगरा सजावट के साथ अपनी शादी की स्टेज को तैयार करें। इसके लिए आप खुद कुछ यूनिक आइडिया अपना सकते हैं। 
PunjabKesari

PunjabKesari

 

8. टेबलस्कैप या सेंटरपीसेज
PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: