27 APRSATURDAY2024 1:24:41 AM
Nari

काजोल की ग्लोइंग स्किन का राज है 8 गिलास पानी, जानिए 8 और सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2019 10:05 AM
काजोल की ग्लोइंग स्किन का राज है 8 गिलास पानी, जानिए 8 और सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बना देते हैं। ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन, काजोल हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है। एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने बताया कि अपनी स्किन को लेकर वह किसी प्रकार की भी लापरवाही नहीं बरतती हैं। यही कारण है कि 44 की उम्र के बाद भी उनके चेहरे पर एंटी-एजिंग के साइन नजर नहीं आते। आज हम आपको काजोल के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

भरपूर पीती हैं पानी

काजोल का कहना है कि त्वचा को डिटॉक्स और हाइड्रेट करने के लिए पानी पीना सबसे जरूरी है। वह रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी जरूरी पीती हैं। इससे विषैले टॉक्सिंस शरीर से बाहर निकल जाते हैं और चेहरे पर ग्लो आता है।

PunjabKesari

अच्छी तरह साफ करती हैं मेकअप

वह शूटिंग के बाद और रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह साफ करती हैं, जिसके लिए वो क्लीजिंग क्रीम का यूज करती हैं। इससे स्किन नमीयुक्त और हाइड्रेटिड रहती है।

महीने में 1 बार करवाती है फेशियल

बिजी शेड्यूल होने की वजह से काजोल के पास ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने का समय नहीं होती लेकिन वह महीने में 1 बार गुड फेशियल जरूर करवाती हैं। 

दिन में 2 बार धोती हैं चेहरा

एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा था कि उन्‍हें कभी भी कोई मुंहासे या स्किन प्रॉब्‍लम नही हुई क्योंकि वो त्वचा का खास ख्‍याल रखती हैं। इसके लिए वह दिन में कम से कम 2 बार चेहरे धोती हैं और बिना मेकअप साफ किए नहीं सोती।

PunjabKesari

बेटी से सीखती हैं घरेलू टिप्‍स

वह कहती हैं, 'मैंने अपनी मां से किसी तरह के घरेलू नुस्खों के बारे में नहीं जाना लेकिन मेरी बेटी मुझे नए-नए तरीके बताती रहती है।'

लाइट मेकअप

उनकी त्वचा सांवली है लेकिन उन्होंने कभी अपनी सुदंरता छिपाने की कोशिश नहीं की। काजेल कम से कम और लाइट मेकअप ही पसंद करती हैं।

डार्क काजल लगाना है पसंद

काजोल का कहना है कि आंखें चेहरे की पूरी काया बदल देती हैं इसलिए मैं डार्क काजल लगाना पसंद करती है, जो मेरी पर्सनैलिटी को उभारने में मदद करता है।

PunjabKesari

सिल्की-शाइनी बालों का राज

शूटिंग के दौरान काजोल के बालों पर कई तरह प्रोड्क्ट्स यूज किए जाते हैं। इससे बाल डैमेज ना हो इसके लिए वह हफ्ते में 2 बार ऑयल मसाज करती हैं। साथ ही वह इस बात भी पूरा ख्याल रखती हैं कि उनके बालों पर इस्तेमाल होने वाले प्रोड्क्ट्स अच्छी क्वालिटी के हो।

एक्सरसाइज भी है जरूरी

उनका कहना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन के भी एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है। काजोल अपनी बॉडी को ध्यान में रखते हुए एक्सरसाइज करती हैं। साथ ही उनकी रूटीन में डांस भी शामिल होता है, जिससे वह तनाव से बची रहती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News