15 OCTTUESDAY2019 7:17:06 PM
Nari

Evelyn की ग्लोइंग स्किन और बाऊंसी हेयर का राज है ये 8 आसान से टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 12 Jul, 2019 02:10 PM
Evelyn की ग्लोइंग स्किन और बाऊंसी हेयर का राज है ये 8 आसान से टिप्स

बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री एवलिन शर्मा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। एवलिन दिखने में जितनी फिट एंड स्लिम हैं, उतनी की खूबसूरत भी है। उनकी ग्लोइंग स्किन का राज हर लड़की जानना चाहती हैं। बता दें कि एवलिन भी आम लड़कियों की तरह स्किन केयर रुटीन फॉलो करती हैं। बस फर्क इतना हैं कि वो अपनी स्किन केयर रुटीन को कभी मिस नहीं करती। अगर आप भी उनकी तरह चमकती व दमकती खूबसूरती पाना चाहती हैं तो उनके बताएं ब्यूटी सीक्रेट्स फॉलो कर सकती हैं। चलिए जानते हैं उनके ब्यूटी से जुड़े कुछ खास टिप्स। 

 

भरपूर पीती है पानी 

एवलिन का कहना है कि वो अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पीती हैं। इससे न केवल उनकी स्किन हाइड्रेट रहती हैं बल्कि वो खुद को फ्रेश व एनर्जेटिक भी महसूस करती हैं। दिन में 2-3 लीटर पानी पीना बहुत जरूरी हैं क्योंकि इससे चेहरा पर ग्लो भी आता है।  

PunjabKesari

एक्सफोलिएट रखती हैं स्किन

एवलिन शर्मा सुबह और रात को स्किन को एक्सफोलिएट जरूर करती हैं क्योंकि उनके मुताबिक फेयर और खूबसूरत स्किन पाने के लिए ये ब्यूटी रूटीन काफी जरूरी है। इससे डेड स्किन सेल्स निकलते और चेहरे पर चमक आती है। रोजाना स्किन एक्सफोलिएट के जरिए त्वचा पर मौजूद मार्क्स व स्कार्स आसानी से भी निजात पाया जा सकता है। 

ऑयल फ्री मॉश्चराइजर का इस्तेमाल 

सुबह के समय एवलिन चेहरे पर ऑयल फ्री मॉश्चराइजर इस्तेमाल करती हैं जिसमें ज्यादा मात्रा में  SPF होता है। इसके अलावा वो सॉफ्ट BB क्रीम यूज करती हैं। रात को सोने से पहले वो फैंसी फेस मिस्ट इस्तेमाल करती हैं। 

PunjabKesari

कोकोनट बेस्ड प्रॉडक्ट्स 

एवलिन अपनी स्किन को बिना किसी साइड-इफैक्ट के हैल्दी रखने के लिए कोकोनट बेस्ड क्लींजर, टोनर और मॉश्चराइजर इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वो बॉडी मसाज के लिए भी नारियल तेल ही यूज करती हैं। 

लगाती हैं एवोकाडो फेस मास्क  

उनका कहना है कि उनकी स्किन केयर रूटीन में घरेलू चीजों का खास रोल हैं। वह कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स से ज्यादा घरेलू चीजों पर विश्वास रखती हैं। एवलिन अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए एवोकाडो और क्रीम मास्क इस्तेमाल करती हैं। 

हैल्दी-शाइनी बालों के लिए नारियल तेल 

अपने बालों को नरिश रखने के लिए एवलिन शर्मा कोटोनट बेस्ड ऑयल इस्तेमाल करती हैं जो बालों को हैल्दी व शाइनी बनाए रखता है। इसके अलावा नारियल तेल से उनके बाल सॉफ्ट और बाउंसी नजर आते हैं। 

PunjabKesari

डाइट पर देती है खास ध्यान 

एवलिन अपनी डाइट में फ्रूट्स, पत्तेदार सब्जियां, फाइबर से भरपूर फूड्स शामिल करती हैं। इनसे न केवल उनका वजन कंट्रोल में रहता है बल्कि स्किन भी ग्लोइंग व हैल्दी बनी रहती है। इसके अलावा वो नारियल पानी भी पीती हैं जिससे उनकी स्किन हाइड्रेट और बॉडी एनर्जी से भरी रहती हैं। 

योग भी खूबसूरती का राज 

एवलिन का मानना है कि ज्यादा स्ट्रेस लेने से भी स्किन पर इफैक्ट पड़ता है। इसलिए वो स्ट्रेस फ्री रहने के लिए योग, मेडिटेशन और अरेबिक एक्सरसाइज करती हैं जो उनकी मसल्स को भी रिलेक्स रखते हैं और चेहरे का नूर भी बनाए रखती हैं। 

PunjabKesari


 

Related News