26 APRFRIDAY2024 5:14:07 PM
Nari

दोस्तों की लंच फीस अदा करने के लिए 5 साल की बच्ची बेच रही कुकीज

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 24 Dec, 2019 04:56 PM
दोस्तों की लंच फीस अदा करने के लिए 5 साल की बच्ची बेच रही कुकीज

क्रिसमस के त्योहार पर सांता क्लॉज जिस तरह गिफ्ट बांट कर दूसरों को खुशियां देते है उसी तरह रियल जिदंगी में भी कुछ ऐसे लोग होते है जो दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते है। वह दूसरो की मदद कर उन्हें खुशियां बांटने में यकीन रखते है। ऐसी ही मिसाल पेश की है अमेरिका की 5 साल की कैथलीन हार्डी । 5 साल की यह बच्ची दूसरे बच्चों के लिए कुकीज बेच रही है। 

 

कैथलीन उन बच्चों की मदद करना चाहती थी जो स्कूल में अपने लंच के पैसे का भुगतान नहीं कर सकते है। असल मेें कैथलीन ने जब देखा की कुछ परिवार के बच्चों के लंच के पैसे बकाया है और वह उसे अदा करने के लिए काफी संघर्ष कर रहे है तो उसने उनकी मदद करने के बारे में सोचा। उस समय उसने 123 बच्चों की मदद करने के बारे में सोचा लेकिन वह अभी तक 100 बच्चों की ही फीस जमा कर पाई है। 

PunjabKesari,nari

कैथलीन की मां करीना ने बताया कि जब उनकी बेटी उनके पास आई तो उसने मदद के बारे में कई तरह सवाल पूछे तो उन्होंने समझाया कि दुनिया में ऐसे कई लोग है जो भाग्यशाली नहीं होते है इसलिए जितनी हो सके उनकी उतनी मदद करनी चाहिए। इसके बाद कैथलीन एक आइडिया के साथ उनके पास आई। जिसमें उसने बताया कि वह स्टॉल लगा कर कोका और कूकीज बेच कर पैसे इक्ट्ठा करेगी। इससे वह उन बच्चों की मदद कर सकेगी। जिसके बाद 8 दिसंबर को कैथलीन ने अपनी मां के साथ स्टॉल लगाना शुरु किया।

सोशल मीडिया पर शुरु की कैंपन 

कैथलीन की इस मुहिम पर ब्रीज हिल इलेमेंटरी स्कूल की प्रिंसिपल लोरी हिगले ने बताया कि वह इस बात से बहुत खुश है। बच्चों की फीस भुगतान करने के बारे में कई लोग बात करते है लेकिन कैथलीन ने इस सच कर दिखाया। वहीं करीना ने कहा कि वह कैथलीन की इस मुहिम को आगे ले जाना चाहती है इसलिए उन्होंने #KikisKindnessProject से सोशल मीडिया पर एक मुहिम शुरु की है।

Related News