26 JUNWEDNESDAY2019 11:55:36 PM
Nari

लंबे समय तक टिकाकर रखनी है आईलैश एक्‍सटेंशन तो फॉलो करें टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 08 Jun, 2019 12:50 PM
लंबे समय तक टिकाकर रखनी है आईलैश एक्‍सटेंशन तो फॉलो करें टिप्स

बड़ी आंखें और लंबी पलके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं। आंखों को तो मेकअप के जरिए बड़ा दिखाया जा सकता है लेकिन जब बात आइलैशेज की आती है तो इनको घना व लंबा दिखाने के लिए लड़कियां निकली पलकों (फॉल्‍स आईलैशेज) का इस्तेमाल करती है, जो आईज की लुक बिल्कुल बदल कर रख देती है। फैशन के साथ चलें तो आईलैशेज एक्‍सटेंशन का ट्रैंड काफी लोकप्रीय है। मगर इनको लगाते समय लड़कियां अक्सर लगती कर देती है जिस वजह से आईलैशेज ज्यादा समय तक नहीं टिक पाती। 

 

अगर आपकी शिकायत भी यहीं है कि कुछ ही देर में आईलैश एक्‍सटेंशन निकलने लगता है तोआपको इन्हें लगाने का सही तरीका पता होना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिनकी मदद से आईलैश एक्‍सटेंशन लॉन्‍ग लास्टिंग बने रहेंगे। 

 

मस्‍कारा या आईलाइनर ना लगाएं

फॉल्‍स आईलैशेज लगा रही हैं तो फिर मस्‍कारा और आईलाइनर ना लगाएं क्योंकि इन्हें आई ग्‍लू से चिपकाया जाता है जो किसी भी ऑयली प्रॉडक्ट्स के संपर्क में आने से जल्दी निकलने लगती है और मस्‍कारा या आईलाइनर ज्‍यादातर ऑयल बेस्‍ड होते हैं इसलिए इनको लगाने से बचे। 

PunjabKesari

आउटर लाइन पर लगाएं लैशेज 

आईलैशेज को भूलकर भी पलकों पर न लगाएं क्योंकि इससे आपकी आंखों से पानी निकलेगा जिससे वह निकल सकती हैं। इसलिए आईलैशेज को हमेशा आंखों की आउटर लाइन पर लगाएं क्योंकि यह लंबे समय तक टिकी रहेगी। 

 

आंखों को न करें बार-बार टच 

अगर लैशेज लगाने के बाद आंखे भारी लगती हैं तो इसका मतबल ये नहीं कि आप बार-बार उन्हें टच करती रहे। बार-बार टच करने से आपकी लैशेज का ग्‍लू रिमूव हो सकता है और वह निकल सकती हैं। दूसरा ध्यान रखें कि हमेशा रियल हेयर्स से बनी आईलैशेज इस्तेमाल करें क्योंकि नकली हेयर्स से बनी लैशेज के कारण भी आंखें भारी लगने लगती हैं। 

 

पानी से भी रखें लैशेज को दूर

आईलैशेज एक्‍सटेंशन लगा रही हैं तो जितना हो सके पानी से बचना चाहिए क्योंकि पानी लगने से लैशेज निकलने लगेगी। इसलिए मेकअप सेट करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल भी सावधानी से करें। अगर स्प्रे कर रही है तो लैशेज को किसी चीज की मदद से हाइड कर लें, ताकि स्प्रे का पानी उनपर न पड़ सकें। 

 

संभलकर करें मेकअप रिमूव

अगर आप मेक्प उतारने के बाद भी आईलैशेज लगाएं रखना चाहती हैं तो सावधानी बरतनी चाहिए। आंखों का मेकअप उतारते वक्त कॉटन पैड्स का इस्‍तेमाल न करें क्योंकि इसे पके लैशेज उतर सकते हैं या फिर कॉटन में फंस सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News

From The Web

ad