27 JUNTHURSDAY2019 12:11:47 AM
Nari

रूठे पिया को यूं मनाएं, काम आएंगे ये टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 May, 2019 04:12 PM
रूठे पिया को यूं मनाएं, काम आएंगे ये टिप्स

कपल की लाइफ में छोटी-मोटी नोक-झोंक तो बनी रहती है लेकिन कई बार जाने-अनजाने में पीया इस तरह रूठ जाता है कि कई दिनों तक नाराज रहता है, बात नहीं करता। माना कि लड़ाई झगड़े हर घर में होते है लेकिन वक्त रहते रूठे पीया को मना लेने में ही समझदारी हैं क्योंकि लंबा समय पड़ने पर बात बिगड़ भी सकती हैं। अगर आप सोच रही हैं कि रूठे पीया को कैसे मनाया जाए तो आपको कुछ टिप्स बताते हैं जो आपके लिए काफी हैल्पफुल साबित होंगे। 

रूठे पिया को मनाने की 10 बातें 

प्यारी सी kiss दें

बात चाहें कितनी ही बिगड़ी हो या पार्टनर का चेहरे गुस्से लाल क्यों न हो लेकिन आपकी प्यारी सी और छोटी किस, रूठे पार्टनर को मनाने में काम आ सकती हैं। जी हां, किस के साथ छोटी सी प्यार भरी झप्पी हो जाए तो बात और भी बन जाती हैं। 

PunjabKesari

पूरा सप्ताह दें बुके

अगर पार्टनर ज्यादा गुस्सा हो तो उनके मूड को फूलों के जरिए सही किया जा सकता है। पूरा 1 सप्ताह अपने रूठे पीया को फ्लॉवर बुके या कोई उनकी पसंद को फूल दें। फूलों से आप अपनी गलती की माफी बहुत प्यार से मांग सकती हैं। अगर साथ में वो प्यार भरे मैजिक वर्ड आई लव यू बोल दीजिए, फिर देखिए वो आपसे कब तक रूठे रह सकते हैं। 

बनाकर खिलाएं स्पैशल खाना 

कहते है कि किसी के दिल तक पहुंचने का रास्त उसके पेट से होकर गुजरता है तो क्यों न आप इसका सहारा लेकर रूठे पीया को मनाएं। अगर आप खाना बनाने में एक्सपर्ट हैं तो अपने पति के लिए स्पैशल व उनकी पसंदीदा डिश बनाए। इससे पार्टनर का सारा गुस्सा ठंडा हो जाएगा। 

PunjabKesari

व्हाट्सएप्प पर भेजें वोइस मैसेज

अगर आप बातें करने में एक्सपर्ट है तो उठाओ अपना फोन और हो जाओ जरा फिल्मी। व्हाट्सएप्प पर पार्टनर को प्यार भरे वोइस मैसेज भेजें, उनसे अपनी गलती की माफी मागें या उनके साथ उसकी तरीके से बात करें, जैसे कभी आप शादी से पहले एक-दूसरे से बातें किया करते थे। 

उनका पसंदीदा गाना गाए

आप दोनों एक-दूसरे से बात तो करना चाहते है लेकिन वेट कर रहे है कि कौन पहले सॉरी बोले तो अपनी इगो को साइड पर रखकर पार्टनर को फोन लगाएं और उन्हें कोई रोमाटिक सॉन्ग जैसे  ‘हमें तुमसे प्यार कितना, ये हम नहीं जानते’ गाकर पार्टनर को इम्प्रेस करें। 

PunjabKesari

थोड़ी शेरो शायरी करें 

प्यार में कभी-कभी बचकानी हरकते भी कर लेनी चाहिए। पार्टनर को मनाने के लिए शेरो शायरी करें जैसे उनको मनाते हुए कहे, 'नाकाम थीं मेरी सब कोशिशें उस को मनाने की पता नहीं कहां से सीखी जालिम ने अदाएं रूठ जाने की', मेरी ज़िन्दगी में खुशियाँ तेरे बहाने से हैं…. आधी तुझे सताने से हैं आधी तुझे मनाने से हैं…।'

उनकी तारीफ करें

अगर पार्टनर आपके साथ गुस्से से बोल रहा है या आपको बार-बार कहता है कि वो रोज के झगड़ों से तंग आ गया है, अ आपके साथ नहीं रहना चाहता है तो आप जवाब में थोड़ा प्यार लाकर उनकी तारीफ करें। उन्हें बताएं कि वो गुस्से में अच्छे लगते है या नहीं। इससे आपकी बिगड़ी बात बनने लगेगी। 

उन्हें सरप्राइज दें

अगर आप पार्टनर को मानना चाहती हैं तो उनके लिए उनकी पसंदीदा या जरूरत वाली चीज खरीदकर लाए और थोड़े रोमांटिक अंदाज में उन्हें सरप्राइज दें। इससे पार्टनर का गुस्सा झट से शांत हो जाए और बिगड़ी बात बन जाएं। 

हो जाए थोड़ा फिल्मी 

अगर आपका पार्टनर आपको बिल्कुल बात नहीं करता या आपसे अलग होकर रहता है तो ऐसे में सनम से एक मुलाकात जरूरी हैं। ऐसे में आप पार्टनर का घर के बाहर खड़े होकर घंटों इंतजार करें। शाम को भी उनके आने से पहले दरवाजे के पास खड़ी हो जाए, ताकि पार्टनर का आपका प्यार जाहिर हो सकें। 

रोमांटिक होना भी है जरूरी 

बिगड़े रिश्ते को बनाने के लिए थोड़ा रोमांटिक होना भी ठीक है। अगर पार्टनर गुस्सा है तो उसके सामने थोड़े सेक्सी आउटफिट पहने या उसके साथ रोमांटिक बातें करें। अपनी पुरानी यादों से याद करें, ताकि उनका गुस्सा प्यार में बदल जाए। 
PunjabKesari


 

Related News

From The Web

ad