21 OCTMONDAY2019 5:28:11 AM
Life Style

Rose Day: जाने, राशि के हिसाब से पार्टनर को कौन-सा गुलाब करें गिफ्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Feb, 2019 01:07 PM
Rose Day: जाने, राशि के हिसाब से पार्टनर को कौन-सा गुलाब करें गिफ्ट

वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है। आज वीक का पहला दिन यानि रोज डे (Rose Day) है।  इस दिन हर कोई अपने पार्टनर को गुलाब या अलग तरह के फूल देकर उन्हें विश करते है लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि राशि के हिसाब से आपको पार्टनर को किस रंग का गुलाब देना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने लवमैट को राशि के हिसाब से गुलाब देंगे तो आपकी बात पक्का बन जाएगी।

 

राशि के हिसाब से कौन-सा गुलाब करें गिफ्ट

काले रंग का गुलाब दुश्मनी को दर्शाता है इसलिए बेहतर होगा कि आप इसे अवॉइड करें। चलिए आपको बताते हैं कि राशि के हिसाब से पार्टनर को कौन-सा गुलाब गिफ्ट करें।

 

मेष राशि (Aries)

रोज डे के मौके पर मेष राशि के लोगों को अपने लव पार्टनर को गुलाबी रंग का गुलाब देना चाहिए। पिंक रोज किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। वह आपका बेस्ट फ्रेंड, मंगेतर या कोई भी हो सकता है।

PunjabKesari, Rose Day Image

वृष राशि (Taurus)

अगर आपकी राशि वृष है तो अपने जीवनसाथी को पीले रंग का गुलाब देना आपके लिए शुभ रहेगा। ये दोस्ती और रिश्ते की शुरुआत करने के लिए अच्छा माना जाता है।

 

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के लोग अपने पार्टनर को नीले गुलाबों का बुके गिफ्ट कर सकते हैं। नीला गुलाब प्राकृतिक रूप से तैयार नहीं होता है। इसे बनाया जाता है। नीला रंग आप को शांति और सौम्यता प्रदान करता है।

 

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातक रोज डे के दिन अपने पार्टनर को हल्के संतरी रंग का गुलाब गिफ्ट करें। ऑरेंज रोज आपके मोह और उत्साह को दर्शाता है इसलिए अपने जज्बात को एक्सप्रेस करने का यह एक अच्छा मीडियम है।

PunjabKesari, Rose Day Image

सिंह राशि (Leo Sun Sign)

आप अपने पार्टनर को रोज डे पर हरे रंग का गुलाब का दे सकते हैं। ग्रीन रोज सुख, संपत्ति, उपज का प्रतीक होता है।

 

कन्या राशि (Virgo Sun Sign)

अपने प्यार को दर्शाने का बेहतर जरिया लाल गुलाब। कन्या राशि के जातक अपने पार्टनर के लिए रोज डे पर गहरे लाल रंग के गुलाबों का बुके लेकर जाए। आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उसे इस बात का एहसास कराना चाहते हैं तो जरूर लाल गुलाब जरूर गिफ्ट करें।

PunjabKesari, Rose Day,

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातक रोज डे के दिन लव मैट को संतरी या नारंगी रंग गुलाब का फूल दें। इस रंग के गुलाब देकर आप पार्टनर को बता सकते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

रोज डे के खास दिन वृश्चिक राशि के लोग अपने पार्टनर को बैंगनी रंग का गुलाब दे सकते हैं। बैंगनी गुलाब रॉयल्टी दर्शाता है। साथ ही लैवेंडर गुलाब पहली नजर या आकर्षण पर प्यार का इजहार करने के लिए भी होता है। आप जिसे प्यार करते हैं और कह नहीं पा रहे हैं उसे बैंगनी रंग के गुलाब भेजिए।

PunjabKesari, rose day Image

धनु राशि (Sagittarius)

इस खास दिन पर आप अपने पार्टनर को सफेद व लाल गुलाब का बुके गिफ्ट कर सकते हैं। लाल रंग जहां प्यार को दर्शाता है वहीं सफेद गुलाब शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाता है। अगर आप किसी को सॉरी कहना चाहते हैं तो यह आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है।

 

मकर राशि (Capricorn)

पार्टनर को खुश करने के लिए मकर राशि के लोग उन्हें पीच या हल्के ऑरेंज रंग का गुलाब दे सकते हैं। यह दोनों रंग प्यार का इजहार करने के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

 

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातको को रोज डे पर अपने पार्टनर को हरे रंग का गुलाब देना चाहिए। ये फूल आप उस करीबी को गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे आप जीवन में कामयाबी की बुलंदी पर पहुंचाना चाहते हैं।

 

मीन राशि (Pisces)

आप अपने जीवनसाथी, दोस्त या किसी भी करीबी को पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। अपी फीलिंग दर्शाने के साथ-साथ यह खुशहाली लाता है और किसी को 'गेट वेल सून' कहने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

PunjabKesari, Rose Day Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News