26 APRFRIDAY2024 9:50:38 AM
Life Style

पुरूष नहीं, इन 7 देशों में महिलाओं की है सबसे ज्यादा आबादी!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Jun, 2018 12:51 PM
पुरूष नहीं, इन 7 देशों में महिलाओं की है सबसे ज्यादा आबादी!

दुनियाभर में लगभग सभी देश लिंगानुपात की समस्या को लेकर परेशान है। इसके कारण बहुत से देशों में महिलाओं की संख्या पुरूषों से कम होती जा रही है। बहुत से देशों में तो बेटी बचाओं मुहिम भी चल रही है। वहीं, कुछ देश ऐसे भी हैं जहां महिलाओं की संख्या पुरूषों से ज्यादा है। आज हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर महिलाओं की आबादी पुरूषों से भी सबसे ज्‍यादा है। जी हां, दुनिया में एक ऐसा देश भी है, जहां पर महिलाओं की आबादी सबसे ज्‍यादा है। तो चलिए जानते हैं इस देशों के बारे में कुछ और बातें।
 

सबसे ज्यादा महिलाओं वाले देश 

 एस्टोनिया
17,662 वर्ग मील तक फैले उत्तरी यूरोप के शहर एस्‍टोनिया में महिलाओं की संख्या पुरूषों से कहीं अधिक है। एक हजार से ज्‍यादा झीलें और 7 हजार नदियों वाले इस शहर में महिलाओं की संख्‍या तो सबसे ज्‍यादा है ही साथ ही ये विश्‍व के कम से कम धार्मिक देशों में से भी है।

PunjabKesari,एस्टोनिया इमेज ,Estonia image

 रूस
बेहद खूबसूरत और शक्तिशाली देशों में से एक रूस में भी पुरूषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा है। पुरूषों के मुकाबले यहां पर महिलाओं की अबादी 53.50% तक है। 

PunjabKesari, रूस इमेज ,Russia  image

 अरूबा
इस खूबसूरत देश में औरतों की जनसंख्या मर्दों की आबादी के हिसाब से ज्यादा है। यहां पर 52.50% जनसंख्या महिलाओं की है।

PunjabKesari, अरूबा इमेज, Aruba image,

 हांगकांग
हांगकांग जैसे खूबसूरत शहर में भी इस मामले में किसी से पीछे नहीं है। यहां पर भी महिलाओं की आबादी  53.10% तक है, जोकि पुरूषों से ज्यादा है।

PunjabKesari,  हांगकांग  इमेज ,Hong Kong image,Women Population, Travelling

 पुर्तगाल
बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस में से एक इस शहर में भी आपको पुरूषों से ज्यादा महिलाएं देखने को मिलेगी। क्योंकि इस शहर में पुरूषों के मुकाबले महिलाओं की आबादी ज्यादा है।

PunjabKesari, पुर्तगाल इमेज ,Portugal image

 बेलारूस
बेलारूस में घूमने के लिए तो कई टूरिस्ट आते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं यहां पर महिलाओं की आबादी 53.50% तक है, जो पुरूषों के मुकाबले ज्यादा है।

PunjabKesari,  बेलारूस इमेज ,Belarus image

 यूक्रेन
ज्यादा महिलाओं की जंनसंख्या वाले देशों की लिस्ट में यूक्रेन भी किसी से कम नहीं है। इस शहर में पुरूषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या 53.70% तक है।

PunjabKesari,  यूक्रेन इमेज ,Ukraine image

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News