22 JANWEDNESDAY2020 1:28:58 PM
Life Style

बॉलीवुड से पहले 5000 रु.की नौकरी करती थी दिया मिर्जा, फिल्में हुई फ्लॉप तो शुरु किया यह काम

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Dec, 2019 04:34 PM
बॉलीवुड से पहले 5000 रु.की नौकरी करती थी दिया मिर्जा, फिल्में हुई फ्लॉप तो शुरु किया यह काम

बॉलीवुड की खूबसूरत-चुलबुली सी एक्ट्रेस दीया मिर्जा आज अपना 38वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं। इसी मौके पर उन्होंने अपने फैंस को एक उपहार दिया है। वह अपना नया प्रोडक्शन हाउस शुरू कर रही है। जिसके जरिए अर्थ पूर्ण कहानियों को दर्शकों के सामने लाया जाएगा लेकिन आज हम आपको दीया के बचपन से लेकर अब तक के सफर के बारे में आपको बताएंगे।

मॉडलिंग से की करियर की शुरूआत

आंध्रप्रदेश के हैदराबाद में पैदा हुई दीया ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की और कई सारे नामी ब्रांड एड में काम किया। बचपन की बात करें तो दीया मिर्जा जब 4 साल की थीं तभी उनके माता-पिता ने तलाक ले लिया था। वह अपनी मां के साथ हैदराबाद आ गईं, जहां दीया की मां दीपा ने अहमद मिर्जा से शादी की, जिससे दीया को दीया मिर्जा नाम मिला।

PunjabKesari

18 साल की उम्र में जीता मिस एशिया पैसिफिक का खिताब

जब वह महज 18 साल की थी उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता था। साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और वो सेकेंड रनर अप रहीं। मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में उन्होंने मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस एवॉन और मिस क्लोजअप स्माइल का खिताब जीता।

पहले 5000 रु.की नौकरी करती थी दिया मिर्जा

इसके बाद उन्होंने ‘रहना है तेरे दिल में’से बॉलीवुड में एंट्री की, उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आए लेकिन बॉलीवुड से पहले उन्होंने नीरज मल्टीमीडिया स्टूडियो नाम के एक मीडिया फर्म में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव की नौकरी भी की जिससे उन्हें 5000 रुपए सैलरी के तौर पर मिलते थे।

PunjabKesari

कई फिल्मों में आ चुकीं है नजर

फिल्मी करियर की बात करें तो ‘तुमसा नहीं देखा’ उनकी पहली हिट फिल्म थी। वह कई हिंदी, तमिल, बंगाली फिल्मों में अभिनय करती दिखीं फिर भी उन्हें एक टॉप की सक्सेस नहीं मिल पाई। साल 2011 में दीया ने बिजनेस पार्टनर साहिल संघा और जायद खान के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन कंपनी बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड शुरू की। इसके तहत दीया ने फिल्म ‘लव ब्रेक जिंदगी’ और ‘बॉबी जासूस’ का निर्माण किया, लेकिन दोनों फिल्में असफल रहीं।

बिजनेस पार्टनर से की शादी लेकिन...

साल 2014 में दीया ने अपने बिजनेस पार्टनर साहिल संघा से शादी कर ली लेकिन शादी 2019 में टूट गई। दोनों ने सहमति से शादी के 5 साल बाद तलाक दे दिया। सब इस कपल के अलग होने की बात से हैरान था क्योंकि कुछ दिन पहले ही दोनों विकेशन पर गए थे। बता दें कि दीया-साहिल ने दिल्ली के घिटोरनी के एक फॉम हाउस में आर्य समाज रीति से 18 अक्टूबर, 2014 को शादी की थी। दीया फिल्मों के अलावा सोशल वर्क में भी काफी एक्टिव रहती हैं।

एक समय उनका नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर से भी जुड़ा था, जिसके चर्चे भारत ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया में भी खूब हुए थे लेकिन दिया ने इन सबसे इंकार किया।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News